राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः कोरोना की चपेट में रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन

झुंझुनू के कोलिंडा गांव के रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन कोरोना पॉजिटिव पाए गए. कैप्टन कैंसर के मरीज है और कीमोथेरेपी के लिए जयपुर के फोर्टिस अस्पताल जाते थे. वहां पर 16 अप्रैल को कैप्टन का सैंपल लिया गया था. कैप्टन को रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

By

Published : Apr 17, 2020, 3:04 PM IST

झुंझुनू में कोरोना पॉजिटिव, Corona positive in Jhunjhunu
रिटायर्ड ओनरेरी कैप्टन आया कोरोना की चपेट में

झुंझुनू. जिले के बिसाऊ थाना के तहत आने वाले कोलिंडा गांव का एक व्यक्ति जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया. उक्त व्यक्ति सेना से रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन है. कैंसर से पीड़ित होने की वजह से लगातार कीमोथेरेपी के लिए झुंझुनू से जयपुर जाते थे. अंतिम बार 14 अप्रैल को कीमोथेरेपी के लिए जयपुर के फोर्टिस हॉस्पिटल में गए थे.

रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन आया कोरोना की चपेट में

वहां पर 16 अप्रैल को कैप्टन का सैंपल लिया गया था. कैप्टन को रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. कैप्टन के घर में 7 लोग हैं और उनमें से दो लोग मरीज की सेवा के लिए उनके साथ हॉस्पिटल में ही हैं. उक्त व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री निकालने पर सामने आया कि यह एंबुलेंस से जयपुर गया था. ऐसे में खिचड़ों का बास के रहने वाले एंबुलेंस चालक को भी आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है.

पढ़ेंः झुंझुनूः कृषि उपज मंडी में खुदरा बिक्री पर लगा प्रतिबंध, दुकान पर भी अधिकतम चार व्यक्ति

अभी चिकित्सा विभाग के लिए बड़ी समस्या है कि कैप्टन किनके संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए और संक्रमण का सोर्स क्या है. कैप्टन गत 4 माह से बीमार है और इसके लिए लगातार इलाज भी करवा रहे है इसिलिए कैप्टन का पास भी बनाया गया था.

पॉजिटिव की कुल संख्या हुई 36
कैप्टन के पॉजिटिव आने के साथ ही झुंझुनू में कोरोना वायरस पॉजिटिव की कुल संख्या 36 हो गई है. कोलिंडा गांव से पहले कोई पॉजिटिव नहीं मिला था और बिसाऊ थाना के तहत यह पहला पॉजिटिव केस मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details