राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान की हरियाणा से लगती सीमा में सक्रिय अपराधी पुलिस की राडार पर

राजस्थान पुलिस ने लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अपराधियों पर अंकुश लगाने लिए एक्शन मोड में है. सीमावर्ती राज्य हरियाणा से लगती प्रदेश की सीमा में कई अपराधी पुलिस के निशाने पर हैं.

By

Published : May 8, 2019, 8:09 PM IST

सांकेतिक छायाचित्र.

झुंझुनूं.लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के बाद अब जिला पुलिस वापस अपराधियों को राडार पर लेने के मूड में है. जिले के टॉप टेन अपराधियों की नई सूची तैयार की गई है. जिसका उद्देश्य खासकर हरियाणा सीमा से सटे थानाक्षेत्रों में बढ़ते अपराधों का लगाम लगाना है.

राजस्थान की हरियाणा से लगती सीमा में सक्रिय अपराधी पुलिस की राडार पर

दरअसल, झुंझुनूं में सबसे अधिक हिस्ट्रीशीटर राज्य के सीमावर्ती इलाके से हैं. इनमें कई अपराधी पुलिस की टॉप-10 सूची में शामिल हैं. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वर्तमान में 180 हिस्ट्रीशीटर हैं. जिसमें सबसे ज्यादा 48 हिस्ट्रीशीटर हरियाणा सीमा से सटे चिड़ावा सर्किल में रहने वाले हैं. वहीं नवलगढ़ इस मामले में दूसरे नंबर पर है. जहां 36 हिस्ट्रीशीटर हैं. सबसे कम अपराधी बुहाना सर्किल में हैं. यहां तीन थानों में 21 हिस्ट्रीशीटर हैं. झुंझुनू में राज्य की हरियाणा से लगते अन्य तीन थाना इलाकों में हिस्ट्रीशीटर की संख्या 40 के करीब है.

पिलानी क्षेत्र में 14 अपराधी

झुंझुनूं जिले की लंबा सीमा हरियाणा से लगती है. यहीं वजह है कि हरियाणा बोर्डर के पिलानी, सूरजगढ़, पचेरी कलां, खेतड़ी में सबसे ज्यादा हिस्ट्रीशीटर हैं. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पिलानी में 14, सूरजगढ़ में 15, खेतड़ी में 15 व पचेरी कलां थाने में 10 अपराधियों का नाम हिस्ट्रीशीटर की सूची में शामिल है.

थानावार हिस्ट्रीशीटर की संख्या

थाना क्षेत्र हिस्ट्रीशीटर की संख्या
बुहाना 05
पचेरी कलां 10
सिंघाना 06
चिड़ावा 13
मंड्रेला 06
पिलानी 14
सूरजगढ़ 15
बगड़ 08
बिसाऊ 08
मलसीसर 07
मंड़ावा 11
कोतवाली नगर 08
सदर 13
खेतड़ी 15
गुढ़ागौड़जी 16
मुकुंदगढ़ 08
नवलगढ़ 08
उदयपुरवाटी 04

ABOUT THE AUTHOR

...view details