राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 28, 2019, 3:59 PM IST

ETV Bharat / state

झुंझुनू में 9 दिवसीय दुर्गा महोत्सव की तैयारी पूर्ण...

9 दिवसीय दुर्गा महोत्सव की तैयारियां पूर्ण. कल रविवार से हो जायेगा महोत्सवो का आगाज. दुर्गा पंडालों में माता के जयकारो की रहेगी गूंज. नौ दिवसीय आयोजन में उमड़ेगा आस्था का गुबार. पुराने बस स्टैंड पर जय माँ शेरावाली मंडल और वार्ड न.10 में नवयुवक मित्र मंडल, अनाज मंडी में हनुमान सत्संग मंडल तथा वार्ड 15 में अष्टविनायक मंडल कि ओर से आयोजन हो रहे है.

jhunjhunu news, jhunjhunu surajgarh town , jhunjhunu surajgarh, jhunjhunu shaardiya navratras, झुंझुनू शारदीय नवरात्रों, झुंझुनू सूरजगढ़ कस्बा, झुंझुनू समाचार, झुंझुनू सूरजगढ़

झुंझुनू. सूरजगढ़ में कल से शुरू होने वाले शारदीय नवरात्रों के अवसर पर झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ कस्बे और आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रो में 9 दिनों तक विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजनो के साथ माता के जयकारों की गूंज रहेगी. आपको बता दे कि इन दिनों सभी दुर्गा मंदिरो में भक्तो का हुजूम रहेगा. वहीं इस मोके पर कस्बे में विभिन्न स्थानो पर दुर्गा महोत्सव भी आयोजित होंगे.

9 दिनों तक माता के जयकारों की रहेगी गूंज

कस्बें के वार्ड नं.10 में नवयुवक मित्र मण्डल तथा जीवन मण्डी परिसर में श्री हनुमान सत्संग मण्डल और पुराने बस स्टैंड पर जय माँ शेरावाली भक्त मंडल एवं वार्ड नं.15 में अष्टवाहिनी भक्त मंडल तथा वार्ड नं. 20 में पगला भक्त मंडल की ओर से दुर्गा महोत्सव आयोजित किये जा रहे है. इन महोत्सवो की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. रविवार सुबह घट स्थापना के बाद प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इन महोत्सवो का विधिवत आगाज हो जायेगा.

यह भी पढ़ें- झुंझुनू: डांडियों की खनक के बीच महिला सशक्तिकरण...महिला अधिकारिता विभाग कुछ यूं करेगा नवरात्रि में जन-जागरुकता

नौ दिनों तक चलने वाले दुर्गा महोत्सवो सुबह शाम महाआरती के बाद विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन भी आयोजित किये जाएंगे. पुराने बस स्टैंड पर जय माँ शेरावाली भक्त मंडल कि ओर से होने वाले आयोजन में डांडिया कार्यक्रम श्रद्धालुओं के विशेष आकर्षण का केंद्र रहता है. इसमें सूरजगढ़ ही नहीं बल्की दूर-दराज से आये श्रद्धालु भी हिस्सा लेते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details