राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 2, 2021, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

झुंझुनू में 'बेटी बचाओ, बेटी-पढ़ाओ' की दिलाई गई 'महाशपथ'....अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिलाई जाएगी शपथ

झुंझुनू में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान को लेकर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें डीएम, जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा ने कलेक्ट्रेट में ऑनलाइन शपथ लेते हुए उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाई.

झुंझुनू न्यूज, राजस्थान न्यूज, jhunjhunu news, rajasthan news
बेटी-बचाओं बेटी-पढ़ाओ अभियान का ऑनलाइन कार्यक्रम

झुंझुनू. 'बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत झुंझुनू में जिला कलेक्टर यूडी खान और जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बेटियों को बचाने और पढ़ाने का संकल्प लिया. सभागार में मौजूद सभी लोगों को यह संकल्प दिलाया गया.

बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ अभियान ऑनलाइन कार्यक्रम

जिला कलेक्टर ने कहा कि जिले में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत कई कार्यक्रम हुए हैं. बेटियों को नव वर्ष पर नई ऊर्जा मिले, महिलाएं सशक्त और आत्मनिर्भर हों, स्वस्थ्य रहें यही प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत बेटियों के प्रति लोगों को जागरूक करने और बेटियों को पढ़ाने के लिए जिले में करीब 2 लाख 51 हजार लोगों को ऑनलाइन शपथ दिलाने का अभियान चलाया गया है.

पढ़ें:जयपुर : ABVP का प्रांत अधिवेशन 10 जनवरी को सीकर में...जयपुर में पोस्टर का विमोचन

उन्होंने जिले के सभी नागरिकों से अपील की कि शपथ अभियान में लोग अधिक से अधिक हिस्सा लेकर इस अभियान को सफल बनाएं. साथ ही कहा कि हर व्यक्ति को शपथ अभियान के तहत एक लिंक भेजा जाएगा. जिसमें हर व्यक्ति महिलाओं के उत्थान और सम्मान के लिए शपथ लेगा.

नए साल में बेटी बचाओ कैलेंडर का हुआ विमोचन..

जिला कलेक्टर उमरदीन खान, जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र अग्रवाल, महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मों. अनीश, पीआरओं बाबूलाल रैगर, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक नानूराम गहलोनियां सहित जिला स्तरीय अधिकारियों ने महिला अधिकारिता विभाग की ओर से बनाएं गए नव वर्ष कैलेंडर का विमोचन किया. उप निदेशक न्यौला ने बताया कि जिस स्थान पर यह कलैंडर लगेगा उसे देखकर हर व्यक्ति के मन में महिलाओं और बेटियों के प्रति सम्मान की भावना पैदा होगी. इसके साथ ही इस कैलेंडर में विभाग द्वारा किए गए नवाचार और बेटियों के सम्मान में स्लोगन लिखे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details