राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू: बगड़ नगरपालिकाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के बीच नहीं रुक रही खींचतान

बगड़ नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी और नगरपालिका अध्यक्ष के बीच चल रही खींचतान रुकने का नाम नहीं ले रही है. गत दिनों एक उद्घाटन समारोह में हुए विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पर दलित महिला को उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया गया है.

By

Published : Aug 21, 2020, 1:24 PM IST

jhunjhunu news, Bagar Municipality, tussle
बगड़ नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के बीच नहीं रुक रही खींचतान

झुंझुनू. बगड़ नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष के बीच चल रही खींचतान रुकने का नाम नहीं ले रही है. गत दिनों एक उद्घाटन समारोह में हुए विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पर दलित महिला को उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया गया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस की सरकार प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से चुने हुए जनप्रतिनिधियों को प्रताड़ित कर रही है.

बगड़ नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के बीच नहीं रुक रही खींचतान

मान नगर स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकार वार्ता में बगड़ नगरपालिका अधिशासी अधिकारी हेमंत कुमार तंवर की नीति के खिलाफ बोलते हुए पालिका अध्यक्ष सुशीला बुंदेला ने कहा कि पिछले 7-8 महीने से कस्बे के विकास के लिए जो कार्य उनके अध्यक्ष कार्यकाल में हुए हैं, उनका उद्घाटन तक नहीं करने दिया, जो कि चैयरमेन होने के नाते उनका अधिकार था.

बुंदेला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों के अपमान की श्रृंखला प्रारंभ की है, वह शर्मनाक है. कांग्रेस सरकार के संरक्षण में अधिकारी इस प्रकार की हठधर्मिता कर रहे हैं, जिसके चलते एक अधिशासी अधिकारी द्वारा अध्यक्ष के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यो का उद्घाटन तक नहीं करने दिया गया और उद्घाटन किया तो उसकी शिला पट्टिका तक उखाड़ दी गई.

वहीं भाजपा प्रवक्ता कमल कांत शर्मा ओर से कहा गया कि एक दलित महिला के खिलाफ इस प्रकार की दमनकारी नीति कांग्रेस सरकार की हठधर्मिता को प्रदर्शित करती है कि वह दलितों को आगे बढ़ने से पहले ही कुचल देते हैं. जिले में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रही है. केवल मात्र कांग्रेस सरकार की कठपुतली बनकर कार्य करने वाले प्रशासनिक अधिकारी दलितों को आगे बढ़ने से रोकने के कार्य में लगे हुए हैं. कांग्रेस सरकार की तानाशाही जनता से छुपी हुई नहीं है.

यह भी पढ़ें-विधानसभा सत्र : आज होगी कोरोना पर चर्चा, निपटाए जा सकते हैं संपूर्ण विधायी कार्य

बगड़ पालिका में घटित इस घटना से यह साफ हो जाता है कि एक अधिशासी अधिकारी सरकार के इशारे के बिना इतनी हठधर्मिता नहीं कर सकता. एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दलित जनप्रतिनिधि महिला के उद्घाटन समारोह में पुलिस को बुला लेना मुख्यमंत्री के पारदर्शिता के दावे को धत्ता बताता है. वहीं चैयरमेन ने कहा कि वे बगड़ नगरपालिका ईओ हेमंत तंवर के खिलाफ मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक शिकायत लेकर जाएंगी और जरूरत पड़ने पर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगी. सभी पार्षद उनके साथ है, उनको लेकर वे ऊपर तक जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details