राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

25 साल की 'नगमा' बन सकती हैं झुंझुनू की पहली अल्पसंख्यक महिला सभापति

झुंझुनू नगर परिषद सभापति के लिए भले ही भारतीय जनता पार्टी ने अभी मैदान नहीं छोड़ा हो. लेकिन स्थिति इस तरह से बनती नजर आ रही है कि 60 में से 34 पार्षद लाने वाली भाजपा बेहद आसानी से अपना सभापति बना लेगी.

By

Published : Nov 23, 2019, 11:53 AM IST

झुंझुनू नगर परिषद सभापति, Jhunjhunu first minority female president

झुंझुनू.नगर परिषद झुंझुनू में सभापति के लिए अपनी पत्नी नाजिमा बानो का नामांकन दाखिल करवाने वाले कांग्रेस के पूर्व सभापति खालिद हुसैन मान गए हैं. आपको बता दें कि वे शनिवार को पत्नी का नामांकन वापस करवाएंगे. ऐसे में अब कांग्रेस की नगमा बानो सभापति बन सकती है.

25 साल की नगमा बन सकती हैं झुंझुनू की पहली अल्पसंख्यक महिला सभापति

दरअसल, 60 पार्षदों में कांग्रेस के 34 पार्षद जीत कर आए हैं. इसके अलावा तीन निर्दलीय पार्षद भी कांग्रेस के पार्षदों के साथ सवाई माधोपुर जिले के रणथंभौर में सैर-सपाटा कर रहे हैं. उनके साथ कांग्रेसी विधायक बृजेंद्र ओला की पत्नी एवं पूर्व जिला प्रमुख राजबाला ओला हैं. उनको चुनाव के दिन ही झुंझुनू लाया जाएगा. ऐसे में बहुमत के लिए निर्धारण 31 से ज्यादा पार्षद उनके पास हैं.

लगभग स्थिति हो रही है स्पष्ट...

कांग्रेस के पूर्व सभापति खालिद हुसैन ने गुरुवार को अपनी पत्नी नाजिमा बानो का नामांकन दाखिल कर दिया था. बताया जा रहा है कि खालिद हुसैन के घर पर बैठक हुई, जिसमें उन्होंने विधायक ओला के निर्देश मानते हुए नाम वापसी का फैसला कर लिया. अब वे आज नाम वापस लेंगे.

यह भी पढ़ें- अलवरः बानसूर सड़क हादसे में महिला की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

ऐसे में कांग्रेस अभी तक एकजुट नजर आ रही है. ऐसे में नगमा बानो का सभापति बनने का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि भाजपा से बतूल बानो और शिखा शर्मा अभी मैदान में है. वहीं चर्चा है कि सविता खंडेलिया भी शनिवार को अपना नाम वापस ले लेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details