राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू : कोरोना का मुकाबला करने के लिए जिले के प्रवासियों ने बढ़ाए हाथ, 2 कंस्ट्रेटर मशीन की भेंट

By

Published : May 10, 2021, 11:01 PM IST

कोरोना महामारी को लेकर जिला कलेक्टर उमर दीन खान की ओर से जिलेवासियों से की गई सहयोग अपील के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं. जिले के प्रवासी यथासंभव मदद को आगे आ रहे हैं. इसी के तहत सोमवार को प्रवासी एवं जेबी शाह गल्र्स कॉलेज के संस्थापक एडवोकेट स्व. मदनलाल शाह परिवार की ओर से बीडीके अस्पताल के लिए दो कंस्ट्रेटर मशीन भेंट की गई

Constructor machine
प्रवासियोन ने दिया कंस्ट्रेटर मशीन

झुंझुनू.कोरोना महामारी को लेकर जिला कलेक्टर उमर दीन खान की ओर से जिलेवासियों से की गई सहयोग अपील के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं. जिले के प्रवासी यथासंभव मदद को आगे आ रहे हैं. इसी के तहत सोमवार को प्रवासी एवं जेबी शाह गल्र्स कॉलेज के संस्थापक एडवोकेट स्व. मदनलाल शाह परिवार की ओर से बीडीके अस्पताल के लिए दो कंस्ट्रेटर मशीन भेंट की गई. शाह परिवार के घनश्यामदा शाह ने जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के प्रयासों की सराहना की है और भविष्य में भी सहयोग का आश्वासन दिया.

पिछले दिनों जिला कलेक्टर ने की थी अपील

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले यूडी खान ने जिलेवासियों सेे अपील की थी कि जिले में आगामी दिनों मे कोरोना के संबंध में अस्थायी अस्पताल बनाये जाने है. जिनमे बेड एवं ऑक्सीजन सिलेण्डर्स लगाये जाने प्रस्तावित हैं. अपील में उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार इस संकट की घड़ी में पूरा सहयोग दे रही है, अगर समाज भी इस आपदा में साथ देता हैं तो समस्याओं का समाधान करना और आसान हो जाएगा.

पढ़ें-18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण का आगाज

उन्होंने अपील की थी कि हमारा जिला वीरों, भामाशाहों एवं समाजसेवकों का जिला है. हमारे जिले में संघर्षशील प्रवासी उद्यमी है. ऐसे सभी सक्षम झुंझुनू के गणमान्य नागरिकों से अपील है कि इस आपदा के समय में उपचारित एवं संभावित संक्रमित व्यक्तियों के जीवन बचाने के लिए बेड, आक्सीजन सिलेण्डर, वेंटीलेटर, आक्सीजन कनसेंट्रेटर्स मशीनें, एयर सेपरेशन यूनिट आदि में सहयोग करके जिला प्रशासन को सहयोग कर संबल प्रदान करें.

चार ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीनें बीडीके हास्पिटल को भेंट

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सभी जगह ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इसलिए ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीन, घरेलु स्तर पर ऑक्सीजन बनाने वाली मशीन की आवश्यकता बड़े स्तर पर महसूस की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए संयुक्त आयुक्त वाणिज्यिक कर विभाग उमेश जालान की प्रेरणा से चौथमल पाटोदिया परिवार द्वारा चार ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीने बीडीके हॉस्पिटल को आज भेंट की गई.

बीडीके हॉस्पिटल के पीएमओं डॉ. बाजिया ने दानदाता परिवार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पाटोदिया परिवार द्वारा भेंट की गई चार ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर मशीनों से प्रति दिवस चार व्यक्तियों की जान बचाई जा सकेगी. :

ABOUT THE AUTHOR

...view details