राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने की मांग को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी उपखंड में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने की मांग को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में बताया गया कि उदयपुरवाटी मुख्यालय पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित दो बड़े विद्यालय संचालित हैं. इस क्षेत्र की अधिकांश आबादी पिछड़े वर्ग अल्पसंख्यक अनुसूचित जनजाति वर्ग की है, जिनकी हालत काफी कमजोर हैं.

By

Published : May 26, 2020, 8:58 PM IST

झुंझुनू न्यूज, सोशल डिस्टेंसिंग, jhunjhunu news, social distancing
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

उदयपुरवाटी (झुंझुनू). जिले के उदयपुरवाटी उपखंड में अंग्रेजी माध्यम खोलने की मांग को लेकर तहसीलदार अनुराग यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में बताया गया कि उदयपुरवाटी मुख्यालय की सीमा पर करीब आधा दर्जन पंचायत स्थापित है.

वहीं, शहर का स्थानीय शासन की इकाई नगर पालिका द्वारा शासन क्रियान्वित है. उदयपुरवाटी मुख्यालय पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित दो बड़े विद्यालय संचालित हैं. जोकि जिले में नामांकन के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. इस क्षेत्र की अधिकांश आबादी पिछड़े वर्ग अल्पसंख्यक अनुसूचित जनजाति वर्ग की है, जिनकी हालत काफी कमजोर हैं.

इस समुदायों के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राएं निजी विद्यालय पर अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पढ़ाई में सक्षम नहीं हैं. जिसके चलते गत वर्षों से मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय नहीं खुल पाया, लेकिन मुख्यमंत्री सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि हर बच्चे के पास गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा की पहुंच हो.

पढ़ेंःमंगेतर की आंखों के सामने युवती को जबरन ले गए बदमाश, सामूहिक दुष्कर्म के बाद घर छोड़ गए

इसके बावजूद भी उदयपुरवाटी मुख्यालय पर सरकार छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है जिसको लेकर उदयपुरवाटी ब्लॉक मुख्यालय पर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम खोलने की मांग को लेकर राजीव गांधी युवा विकास संस्था के सचिव एडवोकेट मोतीलाल सैनी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details