राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 18, 2019, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

स्पेशल रिपोर्ट : मिलिए झुंझुनूं जिले के सबसे कम उम्र के मिक्स मार्शल आर्ट लिटिल चैम्प से...

झुंझुनू जिले के चिड़ावा के रहने वाले 5 साल के माधव ने मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में परचम लहराया है. माधव 5 वर्ष 6 माह की उम्र इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले संभवतः पहले लिटिल चैम्प बन गए हैं.

youngest gold medalist in chirawa, चिड़ावा के माधव बिन्नी

चिड़ावा/झुंझुनूं.जिले के एक लिटिल चैंप ने कमाल कर दिखाया है. महज 5 साल 6 माह की उम्र में ही चिड़ावा के इस नन्हें बच्चे ने गोल्ड मेडल जीता है. इस नन्हें बच्चे ने गोल्ड मेडल हासिल कर झुंझुनूं जिले का नाम रोशन किया है.

पढे़ंः 70 वर्षीय बुजुर्ग की विचित्र अर्जी, सिंधु से करुंगा शादी

ये हैं चिड़ावा में रहने वाल माधव बिन्नी. माधव की उम्र 5 साल 6 माह की है. इतनी कम उम्र में ही माधव ने एक गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. बता दें कि बगड़ में 17 सितंबर को सम्पन्न हुई झुंझुनूं जिला मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में माधव ने भाग लिया और गोल्ड मेडल हासिल किया.

चिड़ावा के लिटिल चैम्प ने किया कमाल, कम उम्र में हासिल किया गोल्ड मेडल

माधव बीते करीब चार माह से भारत गौरव पुरस्कार विजेता कोच भूनेश सैनी की देखरेख में प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे. मिक्स मार्शल आर्ट में गोल्ड मेडल हासिल करने वालों में माधव संभवतः झुंझुनूं जिले के पहले चैंप हैं. माधव के कोच भूनेश सैनी ने बताया कि माधव की इस खेल के प्रति लगन को देखकर उन्होंने माधव की ट्रेनिंग शुरु की थी.

पढे़ंः स्पेशल रिपोर्ट: कहीं घी घणा, कहीं थोथा चणा, बाजरा मांग रहा अपनी अंतिम प्यास

वहीं माधव के पिता वरूण राय बिन्नी ने बताया कि माधव की इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है. उन्होंने बताया कि माधव को इस खेल के प्रति रूचि सोशल मीडिया के जरिए हुए. उसने जब टीवी और सोशल साइट्स पर धुरंधरों को फाइट करते हुए देखा तो इसे खेलने की इच्छा जाहिर की. जिसे देखते हुए परिवार ने फैसला लिया कि उसे इस खेल में सही ट्रेनिंग दिलाई जाए. इसके बाद माधव ने करीब 4 माह तक कड़ी मेहनत की और यह मुकाम हासिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details