राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू में कोरोना से बचने के लिए न्यायाधीशों ने किया काढ़े का सेवन, परिसर में भी किया वितरित

झुंझुनू में मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अश्वगंधा और गिलोय आदि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले तत्वों से बना इम्यूनिटी बूस्टर और काढ़ा पिलाया. साथ ही उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली सामग्री का उपयोग करने की सलाह दी.

By

Published : Jun 9, 2020, 8:58 PM IST

Jhunjhunu News, Rajasthan News
झुंझुनू में न्यायाधीशों ने किया काढ़े का सेवन

झुंझुनू. कोरोना के खिलाफ जारी जंग में कोरोना के संक्रमण से लोगोंं को बचाने के लिए सरकार को प्रशासन की तरफ से तरह-तरह की योजनाएं बनाई जा रही हैं. इसमें इसमें होम्योपैथिक दवाओं के अलावा काढ़ा वितरण भी किया जा रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अश्वगंधा और गिलोय आदि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले तत्वों से बना इम्यूनिटी बूस्टर और काढ़ा पिलाया. साथ ही उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली सामग्री का उपयोग करने की सलाह दी.

झुंझुनू में न्यायाधीशों ने किया काढ़े का सेवन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और जिला एवं सेशन न्यायाधीश चंचल मिश्रा ने इस अवसर पर न्यायिक कार्य से जुड़े लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने की सलाह दी. वहीं, आयुर्वेद चिकित्सक राकेश गोदारा के द्वारा अभिभाषक कक्ष में जिला मुख्यालय पर पद स्थापित सभी न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को इम्यूनिटी बूस्टर, आयुर्वेदिक कैप्सूल और काढ़ा वितरित किया गया. इस अवसर पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश चंचल मिश्रा और सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मधु हिसारिया के अतिरिक्त एससी/ एसटी प्रकरण निवारण न्यायधीश नीरजा दाधीच, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रमोद बंसल, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विजय सिंह महावर, न्यायिक मजिस्ट्रेट ममता, बार एसोसिएशन झुंझुनू के अध्यक्ष बाबूलाल मील, अधिवक्ता गण, न्यायिक कर्मचारी गण और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारी उपस्थित रहें.

पढ़ेंःजयपुर के चारदीवारी क्षेत्र में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 26 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

किशोर गृह में भी कोविड-19 से बचने के लिए बताए उपाय

जिला एवं सेशन न्यायाधीश चंचल मिश्रा ने मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड, राजकीय संप्रेषण और किशोर गृह का निरीक्षण भी किया. इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारियों ने शिशु गृह में आवासरत बच्चों के बारे में जानकारी ली और बच्चों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए उचित देखभाल के निर्देश भी दिए. वहीं, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष ने किशोर न्याय बोर्ड का निरीक्षण कर प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट किशोर न्याय बोर्ड से विचाराधीन लंबित प्रकरणों के बारे में भी जानकारी ली. साथ ही वहां, बच्चों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं, बच्चों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता और उनको परिवार जनों से मुलाकात करवाने की भी जानकारी ली. इसके अलावा अधीक्षक राजकीय संप्रेषण गृह को बच्चों के बीच उचित दूरी रखने और कोरोना से बचाव के लिए समय-समय पर ग्रह को सैनिटाइज करवाने और समय-समय पर जारी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details