राजस्थान

rajasthan

झुंझुनूः घरडू की ढाणी के शहीद फूलचंद की मूर्ति का अनावरण, परिजनों का सम्मान

By

Published : Dec 17, 2019, 7:00 PM IST

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ इलाके के घरडू की ढाणी के लाडले और 1972 में जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए फूलचन्द की प्रतिमा का अनावरण मंगलवार को समारोहपूर्वक हुआ. राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर के नृतत्व में अमर शहीद फूलचंद की प्रतिमा का अनावरण किया गया.

Shaheed Phoolchand's statue unveiled, jhunjhunu news, झुंझुनू न्यूज
शहीद फूलचंद की मूर्ति का अनावरण

सूरजगढ़ (झुंझुनू). जिले के सूरजगढ़ इलाके के घरडू की ढाणी के लाडले और 1972 में जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए फूलचन्द की प्रतिमा का अनावरण मंगलवार को समारोहपूर्वक हुआ. वहीं शहीद फूलचन्द की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रेमसिंह बाजौर ने कहा, कि शहीद देवता तुल्य होते है. इन्हें देवताओं के जैसे पूजना चाहिए.

शहीद फूलचंद की मूर्ति का अनावरण

वहीं उन्होंने कहा, कि इन वीर शहीदों ने हमारी जीवन रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है. ऐसे में ये देवता से भी बड़े होते हैं. सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश हित में कार्य करने की बात कही. वहीं कार्यक्रम के दौरान शहीद वीरांगना संतोष देवी का भी अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया. कार्यक्रम के दौरान सैनिक कल्याण अधिकारियों समेत सेना के जवान और काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

पढ़ेंःझुंझुनूः महिला शिक्षकों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

बता दें, की घरडू की ढाणी के फूलचंद 27 जून 1972 को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे. शहीद के परिवार में उसकी पत्नी संतोष देवी और एक पुत्री मंजू है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details