राजस्थान

rajasthan

पंचतत्व में विलीन हुए झुंझुनू के लाल कमलेश, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

By

Published : Oct 20, 2019, 5:13 PM IST

झुंझुनू के श्यामपुरा गांव में देश के लाल कमलेश कुमार की अंतिम विदाई के दौरान लोगों की आंखें नम हो गई. वहीं चारों तरफ गम का महौल छाया रहा. लोगों ने उनकी शहादत को याद कर गार्ड ऑफ ओनर के साथ अंतिम संस्कार किया.

झुंझुनू गार्ड ऑफ ओनर,Jhunjhunu guard of owner

चिड़ावा (झुंझुनू).श्यामपुरा गांव के लाल कमलेश कुमार का पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंचते ही शोक की लहर दौड़ गई. लोगों की आंखें नम हो गईं. वहीं परिवार के सदस्यों की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. उनके पार्थिव देह के अतिंम दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

पढ़ें:बापू की 150वीं जयंती : ईटीवी भारत की खास प्रस्तुति का PM मोदी ने किया अभिनंदन

अचानक तबीयत बिगड़ी...

इस दौरान सुबेदार प्रकाश और मनवर अली की अगुवाई में जाट रेजिमेंट 20 बटालियन के 15 सदस्यीय सलामी गार्ड ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम संस्कार किया. कमलेश 2003 में गढ़वाल राईफल रेजिमेंट में लैंसडाउन उत्तराखंड में भर्ती हुए जो वर्तमान में भी उत्तराखंड के लैंसडाउन में राइफल मैन के तौर पर तैनात थे.

जवान कमलेश की अंतिम विदाई में नम हुई आंखें

लेकिन 18 अक्टूबर को उनकी अचानक तबीयत बिगड़ी गई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने कमलेश को मृत घोषित कर दिया. वहीं 31 अक्टूबर को कमलेश कुमार सैन्य सेवा से सेवारत होने वाले थे. उन्होंने अपने कार्यकाल में गढ़वाल राइफल की कई बटालियन में सेवारत रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details