राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू : मटकी फोड़ प्रतियोगिता में उदयपुरवाटी की यूएफसी टीम रही विजेता

By

Published : Aug 25, 2019, 11:48 AM IST

उदयपुरवाटी कस्बे में शुक्ल पक्ष की अष्टमी को मनाया जाने वाला भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर्व बड़े ही उल्लास और धूमधाम से कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में मनाया गया. कस्बे के खेल मैदान में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें यूएफसी टीम विजेता रही.

matki phod competition udaipurwati, मटकी फोड़ प्रतियोगिता उदयपुरवाटी

उदयपुरवाटी (झुंझुनू). कस्बे में मुख्य रूप से गोपीनाथ जी का मंदिर रघुनाथ जी का मंदिर गट्टे वाले बालाजी बसंत बिहार में बालाजी मंदिर मैं बड़े ही धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई. कस्बे के खेल मैदान में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मटकी फोड़ प्रतियोगिता बजरंग दल व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित करवाई गई है.

मटकी फोड़ प्रतियोगिता में तीन टीमों ने भाग लिया है. श्री श्याम ,भीमराव अंबेडकर ,यूएफसी, मटकी फोड़ प्रतियोगिता में विजेता टीम यूएफसी रही जिसके टीम के कप्तान कृष्ण कुमार को 5100 रुपये का नगद पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. वहीं उप विजेता टीम श्री श्याम रही जिसमें टीम के कप्तान विनोद कुमार को 2100 रुपये का नकद पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

उदयपुरवाटी में मटकी फोड़ प्रतियोगिता

उदयपुरवाटी कस्बे में पिछले 6 साल से लगातार हो रही मटकी फोड़ प्रतियोगिता में उदयपुरवाटी कस्बे सहित आसपास के दर्जनों गांव के लोग मटकी फोड़ प्रतियोगिता देखने के लिए उमड़ गए जिसके बाद उदयपुरवाटी पुलिस प्रशासन की भी मटकी फोड़ प्रतियोगिता में अच्छी व्यवस्था रही जिसके चलते हैं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा को श्रीफल देकर सम्मानित किया.

पढ़ें-मध्य रात्रि में 31 हवाई गर्जनाओं के साथ प्रकट हुए 'कान्हा'

उदयपुरवाटी कस्बे के खेल मैदान में कृष्ण जन्माष्टमी पर होने वाली मटकी फोड़ प्रतियोगिता में इस बार 3 टीमों ने भाग लिया था जिसमें 4 लोग चोटिल हुए हैं जिसमें एक पैर फैक्चर होगा वह दूसरे के सीने में अंदरूनी लगी है वहीं तीसरे व्यक्ति के पैर की पतली में फैक्चर हो गया वही चौथा व्यक्ति के सिर में चोट लगने से सिर फट गया.

पढ़ें- जन्माष्टमी पर कृष्णमय नजर आई चाकसू नगरी....मंदिरों में हुई विशेष सजावट

चोटिल व्यक्तियों को उदयपुरवाटी अस्पताल में लाया गया जहां से सभी चोटिल व्यक्तियों को उपचार के बाद सीकर रेफर कर दिया गया वही कार्यक्रम समाप्त होने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे. घायलों को अस्पताल में दिखा कर सीकर रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details