राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में हाथी दांत की तस्करी का खुलासा, जानें कितने नग दांत बरामद

By

Published : May 5, 2023, 7:38 AM IST

झुंझुनू में हाथी दांत तस्करों की बड़ी डील को पुलिस ने नाकाम किया है. पुलिस ने 6 नग हाथी दांत एक नेक्सॉन कार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Big deal of ivory smugglers foiled
Big deal of ivory smugglers foiled

झुंझुनू में हाथी दांत की तस्करी का खुलासा

झुंझुनू. झुंझुनू पुलिस ने गुरुवार को हाथी दांत तस्करों की बड़ी डील को नाकाम कर दिया. पिलानी पुलिस और जिला स्पेशल टीम झुंझुनू की तरफ से कार्रवाई करते हुए 6 नग हाथी दांत एक नेक्सॉन कार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. झुंझुनू जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा को वाइल्डलाइफ कंट्रोल ब्यूरो नई दिल्ली की टीम से सूचना मिली की पिलानी में हाथी दांत के तस्करों में बहुत बड़ी डील होने वाली है.

इस सूचना को झुंझुनू जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने आवश्यक दिशा निर्देश डीएसटी टीम और पिलानी पुलिस को दिए गए. डीएसटी टीम इंचार्ज कल्याण सिंह द्वारा सूचनाओं का संग्रहण किया गया. जिस पर जानकारी मिली कि मनीष सिंह उर्फ टिंकू अपने साथियों मुरारीलाल और अभिमन्यु सिंह उर्फ अनुज के साथ अपनी कार से चिड़ावा की तरफ से खेड़ला पिलानी की तरफ आ रहा है जिसके द्वारा खेड़ला या पिलानी के आसपास इलाके में हाथी दांत ही किसी पार्टी से बड़ा सौदा किया जाएगा.

झुंझुनू में हाथी दांत की तस्करी का खुलासा

झुंझुनू जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि इसी सूचना पर चिड़ावा पिलानी सड़क मार्ग चौराहा चिड़ासन की ढाणी पर डीएसटी इंचार्ज मौजूद रहे. साथ ही पिलानी थाने की टीम को भी वहां पर भेजा गया. नाकाबंदी के दौरान चिड़ावा की तरफ से एक बिना नंबर की नेक्सॉन कार आती हुई दिखाई दी, जिसको पुलिस द्वारा रुकने का इशारा किया गया तो गाड़ी रोकने की बजाय गाड़ी को तेज गति से साइड से भगाकर ले जाने का प्रयास किया गया जिस पर पुलिस ने गाड़ी से रास्ता अवरुद्ध करके रोका.

पढ़ें: Youth Kidnap case: अमीर समझ युवक का किया अपहरण, मांगी 3 लाख फिरौती, धरे गए 3 बदमाश

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि गाड़ी में 3 व्यक्ति सवार मिले मनीष सिंह मुरारीलाल अभिनव सिंह. पुलिस को देख कर गाड़ी भगाने का कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और अपने पास में हाथी दांत बताया. जिस पर पुलिस ने कार की तलाशी ली, जिसमें पुलिस को 6 नग हाथी दांत बिना किसी अधिकार पत्र के मिले. पुलिस ने हाथी दांत और गाड़ी को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details