राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में कर्मचारियों के हड़ताल ने पकड़ा जोर, 5 लोग भूख हड़ताल पर

जिले के खेतड़ी नगर स्थित भारत सरकार के उपक्रम हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में कार्यरत कर्मचारियों की हड़ताल टूटने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में शनिवार से हड़ताल में शामिल पांच लोग भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

By

Published : May 25, 2019, 6:39 PM IST

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में कर्मचारियों के हड़ताल

झुंझुनू. देश की सबसे बड़ी तांबा उत्पादन कंपनियों में से एक हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में ठेके पर काम करने वाले मजदूर और कर्मचारियों की हड़ताल टूटने का नाम नहीं ले रही है. आरएलसी में कंपनी और कर्मचारियों के बीच हुई वार्ता में भी कोई नतीजा नहीं निकला. ऐसे में 34 दिनों से चली आ रही हड़ताल शनिवार को और उग्र हो गई.

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में कर्मचारियों के हड़ताल ने पकड़ा जोर

हड़ताल पर चल रहे 700 कर्मचारियों में से 5 कर्मचारी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. भूख हड़ताल पर रविंद्र सिंह, संजय, प्रकाश राम, हंसराम और पप्पू राम नामक कर्मचारी भूख हड़ताल में शामिल हैं. इनका कहना है जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी. तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि एचसीएल मैनेजमेंट और आरएलसी कंपनी के अधिकारी तानाशाही रवैया अपना रहे हैं. जान बूझकर हड़ताल को नहीं तोड़ना चाहते और अड़ियल रवैया अपना रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर लगातार चल रही हड़ताल की वजह से कंपनी के उत्पादन पर भी खासा असर पड़ रहा है. स्थिति प्लांट के ठप्प होने जैसी बन रही है. कुछ कर्मचारी जरूर काम पर जा रहे हैं. लेकिन उन्हें भी अन्य कर्मचारी रोकने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में यदि हड़ताल लम्बी चली तो उत्पदान और भी ज्यादा गिर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details