राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: जिले को Green Zone में आने से पहले झटका, दो पॉजिटिव केस मिले

By

Published : May 12, 2020, 1:37 PM IST

झुंझुनू जिला जो ग्रीन जोन की दौड़ में शामिल था, लेकिन करीब 5 दिन पहले ही यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. नए सामने आने वाले संक्रमित केस बिसाऊ कस्बे से है.

jhunjhunu news, corona positive jhunjhunu
झुंझुनू में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी

झुंझुनू.ग्रीन जोन में आने से करीब 5 दिन पहले जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव मिल गए और इसके साथ ही कुल संख्या 44 हो गई हैं. हालांकि पहले मिले 44 पॉजिटिव पूरी तरह से ठीक होकर इलाज के बाद घर लौट चुके हैं. अभी जो दो पॉजिटिव सामने आए हैं, वे बिसाऊ कस्बे में मिले और हाल ही में सूरत से लौटे हैं.

झुंझुनू को Green Zone में आने से पहले झटका

दरअसल, सूरत से लौटे जो 2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनके साथ ही झुंझुनू में पॉजिटिव पाए जाने वाले लोग बस में आए थे. बस के अन्य यात्रियों की भी सैंपलिंग हुई है, जिनमें से कुछ निगेटिव है और कुछ की रिपोर्ट आनी अभी बाकी हैं.

वहीं जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकालने में प्रशासन जुटा हुआ है. ताकि उन लोगों की भी सैंपलिंग की जा सके. यह पॉजिटिव जिस बस में आए थे, उनमें बिसाऊ के 11 लोग थे और उनमें से एक दो युवक पॉजिटिव मिले हैं. गौरतलब है कि सूरत से बड़ी संख्या में लोग बिसाऊ और चूरू आए है और इनमें से 39 लोगों के सैंपल झुंझुनू से भिजवाए गए थे.

पढ़ेंः31,000 लोगों तक खाना पहुंचाने के बाद बंद हुई भाजपा की रसोई

बिसाऊ कस्बे में जो दो पॉजिटिव आए हैं, उनमें से 47 वर्षीय एक लोग वार्ड नंबर एक का रहने वाला है तो 24 वर्षीय दूसरे लोग वार्ड नंबर 23 के रहने वाले हैं. यह मलसीसर तहसील के अंतर्गत आता है. जिले में अंतिम मरीज 16 दिन पहले पॉजिटिव पाए गए थे और अब मंगलवार को मिली रिपोर्ट में नए 2 पॉजिटिव मिले हैं. यदि 5 दिन तक और पॉजिटिव नहीं मिलते तो झुंझुनू जिला ग्रीन जोन की श्रेणी में आ जाता जो फिलहाल ऑरेंज जोन में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details