राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू मे पूर्व सैनिक व वीरांगनाओं का हुआ सम्मान, भाजपा नेता राजेंद्र भाम्बू बोले- इनकी बदौलत सुरक्षित हैं हम

By

Published : Apr 23, 2023, 4:59 PM IST

झुंझुनू में पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं के सम्मान में रविवार को विशेष समारोह का आयोजन किया गया. यह आयोजन वरिष्ठ नेता भाजपा राजेंद्र भाम्बू की ओर से किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल जयप्रकाश नेहरा समेत भारी संख्या में पूर्व सैनिक और शहीदों की वीरांगनाएं (Ceremony to honor wives of martyrs in Jhunjhunu) शामिल हुईं.

Ceremony to honor wives of martyrs in Jhunjhunu
Ceremony to honor wives of martyrs in Jhunjhunu

पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल सतपाल सिंह कटेवा

झुंझुनू.राजस्थान केझुंझुनू में पूर्व सैनिक व वीरांगनाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र भाम्बू की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल जयप्रकाश नेहरा और पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल सतपाल सिंह कटेवा सहित झुंझुनू विधानसभा के पूर्व सैनिक और शहीदों की वीरांगनाएं शामिल हुईं, जिन्हें प्रतीक चिन्ह और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. इस दौरान सैनिक परिवारों के देश सेवा में उनके योगदान को याद किया गया और शहीदों की शहादत को नमन किया गया. यह कार्यक्रम अग्रसेन स्थित राजेंद्र भाम्बू के आवास पर आयोजित हुआ था.

वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता राजेंद्र भाम्बू ने कहा कि आज सेना के जवानों के कारण ही हम चैन से अपने घरों में सो पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब हम घरों में सोते हैं तो वो रात भर जगकर सरहद की हिफाजत करते हैं. भाजपा नेता ने कहा कि सेना और शहीदों के सम्मान में इस कार्यक्रम को आयोजित कर वो खुद को खुशनसीब मान रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश की अखंडता और सुरक्षा केवल सैनिकों से ही सुरक्षित है और ऐसे परिवारों का सम्मान कर हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें - चित्तौड़गढ़: बीजेपी ने किया पूर्व सैनिकों का सम्मान

वहीं, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल सतपाल सिंह कटेवा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आमतौर पर सरकारी विभागों और सरकार की ओर से होते हैं, लेकिन झुंझुनू के वरिष्ठ भाजपा नेता की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम अपने आप में अद्भुत है. वीर सैनिकों के प्रति एक राजनेता की यही सोच होनी चाहिए, ताकि सैनिक परिवारों की भी हौसला अफजाई हो सके.

इधर, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल जयप्रकाश नेहरा ने कहा कि हमारे देश के जवान सदा ही देश सेवा के लिए समर्पित रहे हैं. उनकी शौर्य की कथाएं आज भी कहानियों के जरिए सुनाई जाती हैं. ऐसे में युवा पीढ़ी को भी उन कहानियों से सीख लेने चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि शहीद वीरांगनाओं ने भी देश सेवा पर अपना सर्वस्व न्योछावर किया है. ऐसे शहीद परिवारों को हमे समाज में विशेष महत्व देने की आवश्यकता है और जब भी इन परिवारों को हमारी जरूरत पड़े तो हमें हर समय इनकी मदद को तैयार रहना चाहिए.

यह कार्यक्रम दादू धाम बगड़ के महामंडलेश्वर अर्जुनदास महाराज के सानिध्य में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में अजमेर डिस्कॉम के पूर्व एमडी बीएम भामू, स्वतंत्र निदेशक कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष मेजर घनश्याम सिंह राठौड़ और कर्नल सज्जाद अली सहित मंचस्थ अतिथियों ने वीर सैनिक की गाथाओं का वर्णन किया. कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता सैनानियों सहित वीरांगनाओं व समस्त पूर्व सैनिकों का अभिनंदन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details