राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वंशवाद पर बेनीवाल का कांग्रेस को जवाब, कहा- नारायण को टिकट देना मेरा नहीं लोगों का फैसला

भाजपा हमेशा से कांग्रेस के खिलाफ वंशवाद का आरोप लगाती रही है और कांग्रेस भी भाजपा नेताओं के पुत्रों को टिकट देने पर उसी तरह का वंशवाद करने का जवाब देती रही है. हनुमान बेनीवाल ने भी वंशवाद पर इसी तरह से आरोपों का जवाब दिया है.

jhunjhunu news, राजस्थान उपचुनाव की खबर

By

Published : Sep 30, 2019, 6:28 PM IST

झुंझुनू. भारतीय जनता पार्टी व आरएलपी के बीच गठबंधन के बाद मंडावा विधानसभा के उपचुनाव में आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने भी सोमवार को भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा के समर्थन में सभा की. वहीं, सभा में आरएलपी संयोजक ने कांग्रेस के वंशवाद पर जोरदार हमला किया.

नागौर सांसद बेनीवाल का कांग्रेस पर हमला

मंडावा से भाजपा प्रत्याशी सीगड़ा के नामांकन के दौरान पार्टी की ओर से रखी गई सभा में भाजपा के कद्दावर नेताओं के साथ-साथ हनुमान नागौर सांसद बेनीवाल ने भी कांग्रेस पर हमला बोल. बेनीवाल ने कांग्रेस के कद्दावर जाट नेता रहे रामनाथ चौधरी की पुत्री रीटा चौधरी को टिकट देने पर कहा कि कांग्रेस में यही परंपरा रही है कि बाप-दादाओं के नाम का सहारा लेते हैं.

पढ़ें : कर्मचारियों की लेटलतीफी पर प्रशासनिक सुधार विभाग आया हरकत में, 301 रजिस्टर जब्त

मेरे भाई को टिकट देना वंशवाद नहीं...
वहीं, सभा के बाद मीडिया की ओर से खींवसर में हनुमान बेनीवाल से उनके भाई नारायण बेनीवाल को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह वंशवाद नहीं है. मुझे यदि परिवार में टिकट देना होता तो गत विधानसभा चुनाव में भी परिवार में तीन-चार टिकट देता और सीटें निकल भी जाती.

बेनीवाल ने कहा कि मैंने 5 हजार लोगों की भीड़ एकत्रित की और उन लोगों ने कहा कि आपके परिवार में किसी को टिकट देंगे तो ही हमलोग आप को वोट देंगे. इसलिए मैंने मेरे भाई को टिकट दिया. मेरी पत्नी के नाम पर भी टिकट देने की बात चल रही थी, लेकिन नारायण बेनीवाल 20 वर्षों से किसानों की लड़ाई मेरे साथ लड़ रहा है. इसलिए उसे टिकट दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details