राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना Hotspot झुंझुनू में सरकार उतार रही अधिकारियों की फौज

कोरोना के रोकथाम के लिए राज्य सरकार हर तरह से प्रयास कर रही है. ऐसे में राज्य सरकार हॉटस्पॉट बने झुंझुनू में ज्यादा से ज्यादा अधिकारियों की तैनाती करने में लगी हुई है. यहां पहले से ही 6 आरएएस को लगाया गया था और अब परिवहन आयुक्त रवि जैन ने आते ही बैठक के साथ-साथ फिल्ड का भी जायजा लेना शुरू कर दिया है.

By

Published : Apr 17, 2020, 4:44 PM IST

झुंझुनू की खबर, jhujhunu news
झुंझुनू में सरकार उतार रही है अधिकारियों की फौज

झुंझुनू.वैश्विक बीमारी कोविड- 19 की रोकथाम और प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. ऐसे में राज्य सरकार हॉटस्पॉट बने झुंझुनू में ज्यादा से ज्यादा अधिकारी उतार कर इसे कंट्रोल करने के प्रयास में जुटी हुई है. वहीं, पहले से ही 6 से अधिक आरएएस को झुंझुनू में लगाने के बाद परिवहन विभाग के आयुक्त और झुंझुनू के निवर्तमान कलेक्टर रवि जैन को भी यहां की व्यवस्थाओं को समझने के लिए भेजा गया है.

झुंझुनू में सरकार उतार रही है अधिकारियों की फौज

बता दें कि उन्होंने आते ही बैठकों के साथ-साथ फिल्ड का भी जायजा लेना शुरू कर दिया है. इस बाबत जैन ने बैठक के दौरान लॉकडाउन, सैम्पलिंग भिजवाने, राशन और भोजन के पैकेट के वितरण, मेडिकल सर्वे सहित कई महत्वपूर्ण बिन्दूओं पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की.

पढ़ें- झुंझुनूः कोरोना की चपेट में रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन

बनाए गए अलग-अलग क्षेत्रों में प्रभारी

दूसरी ओर जिले में कोरोना महामारी के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अलग-अलग उपखण्ड क्षेत्रों में प्रभारी लगाया गया है. इसके साथ ही आरएएस अरूण कुमार शर्मा को खेतड़ी उपखण्ड के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है. इसी प्रकार आरएएस मूलचंद को झुंझुनू, मलसीसर, चिड़ावा और नवलगढ़ उपखण्ड क्षेत्र में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था के प्रभारी के साथ-साथ चिड़ावा उपखण्ड के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है.

पढ़ें- झुंझुनूः लॉकडाउन 2.0 में प्रशासन और भामाशाह मिलकर कर रहे लोगों की मदद

वहीं, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल को झुंझुनू उपखण्ड क्षेत्र के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है. आरएएस सुरेश चंद्र को जिला रसद अधिकारी, जिला उपभोक्ता भण्डार और क्रय विक्रय सहकारी समिति झुंझुनू के पर्यवेक्षण अधिकारी के साथ-साथ नवलगढ़ उपखण्ड क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

जगह-जगह दौरे कर जाने हालात

परिवहन आयुक्त रवि जैन ने पहले दिन जिला मुख्यालय पर कई जगहों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सबसे पहले शहर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बाकरा रोड के इस्माईल नगर गए और वहां के हालातों का जायजा लिया. इस दौरान कलेक्टर ने वहां से गुजर रहे एक राहगीर से राशन की सामग्री या भोजन मिलने की बात पूछी, जिस पर उसने राशन के गेहूं नहीं मिलने की बात कही. इस दौरान कलेक्टर जिला मुख्यालय स्थित अफसाना जोहड, हवाई पट्टी और रीको स्थित कच्ची बस्ती के लोगों से मिले और उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details