राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: किसानों का हल्लाबोल, मुआवजा नहीं मिलने से हैं नाराज

By

Published : Jan 25, 2020, 3:26 PM IST

झुंझुनू जिले के मलसीसर क्षेत्र में पिछले साल सूखे के कारण काफी फसल बर्बाद हो गई थी. किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा भी करवा रखा था. लेकिन, तमाम प्रयासों के बाद भी किसानों को खराब हुई फसल का उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है. पढ़ें विस्तृत ख़बर.

Farmers protest, Rajasthan news, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राजस्थान न्यूज़, झुंझुनूं न्यूज़, किसानों का प्रदर्शन
किसानों का हल्ला बोल

झुंझुनू. फसल के खराब होने के एक साल बीत जाने के बाद भी मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने शनिवार को कलेक्टर कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. किसानों का आरोप है कि बीमा कंपनी उन्हें अनावश्यक परेशान कर रही है, और मुआवजा देने से बच रही है.

किसानों का हल्ला बोल...

मामला जिले के मलसीसर क्षेत्र का है, जहां पिछले साल सूखे के कारण काफी फसल बर्बाद हो गई थी. किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा भी करवा रखा था. लेकिन, तमाम प्रयासों के बाद भी किसानों को खराब हुई फसल का उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है.

सर्वे के बावजूद नहीं मिला मुआवजा...

पटवारी व कृषि विभाग के कर्मचारियों के द्वारा करवाए गए सर्वे में भी फसल का सौ प्रतिशत नुकसान होना पाया गया था. इसकी रिपोर्ट जिले के सांख्यिकी विभाग के पास भी है.

यह भी पढ़ेंः Special : पहले रानी के लिए बना जलमहल...अब 'जल की रानी' की कब्रगाह

शनिवार को किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. किसानों ने धमकी दी है, कि अगर उन्हें जल्द से जल्द उनकी फसल का उचित मुआवजा नहीं दिया जाता है तो वे बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details