राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत...बिजली विभाग पर लापरवाही का आोरप

झुंझुनूं के सिंघाना में लाडी का बास में करंट लगने से किसान की मौत हो गई. बता दें कि किसान हाई वोल्टेज के टूटे तार की चपेट में आ गया था. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

By

Published : Aug 14, 2019, 6:35 PM IST

deth due to high tension wire, हाई टेंशन तार से मौत

सिंघाना (झुंझुनूं). जिले के सिंघाना थाने के लाडी का बास में हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई. लाडी का बास निवासी 62 वर्षीय मोतीलाल पुत्र खिवाराम सैनी रात को खेत में पशुओं की रखवाली कर रहा था. जहां रास्ते में हाई वोल्टेज तार टूट कर गिरा था. जिसकी चपेट में आने से किसान की मौत हो गई.

हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत

ग्रामीणों ने स्थानीय बिजली विभाग के कार्यालय में फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. जिसके बाद अजमेर फोन कर बिजली कटवाई गई. करंट से झुलसे किसान को ग्रामीण अस्पताल ले जा रहे थे जहां किसान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

पढ़ें-आजादी 'काले पानी' से: दूषित पानी ने तैयार किया पानी उद्योग

जिसकी सूचना पर पहुंची सिंघाना पुलिस ने बुधवार को मृतक किसान का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं ग्रामीणों ने किसान को बिजली विभाग से मुआवजा दिलाने की मांग की है. गांव में कई जगह ढीले तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है. जिसे लेकर कई बार बिजली विभाग को शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details