राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बुधवार को झुंझुनूं पहुंचेगी गांधी जीवन प्रदर्शनी, जिले भर में होंगे कई कार्यक्रम

गांधी जीवन की प्रदर्शनी बुधवार शाम जिले में पहुंचेगी जो 25 अगस्त तक झुंझुनूं में ही रहेगी. गांधी दर्शन दुनिया भर में लोकप्रिय रहा है और उनकी 150वीं जयंती पर राज्य भर में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे.

By

Published : Aug 20, 2019, 6:07 PM IST

Gandhi life Exhibition, गांधी जीवन की प्रदर्शनी

झुंझुनूं. गांधी जीवन की प्रदर्शनी बुधवार शाम जिले में पहुंचेगी जो 25 अगस्त तक झुंझुनूं में ही रहेगी. जिले के कलेक्टर सभागार में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गांधी जीवन दर्शन समिति की बैठक हुई. राजस्थान सरकार द्वारा गांधी जी की 150वीं जयंती को वर्षभर मनाने के निर्णय पर आगामी 23 से 25 अगस्त तक जिले भर में विभिन्न विभागों द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

बुधवार को झुंझुनूं पहुंचेगी गांधी जीवन प्रदर्शनी, जिले भर में होंगे कई कार्यक्रम

इन्हीं कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर आज बैठक आयोजित हुई. जिसमें राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि के रूप में गांधी जीवन दर्शन समिति के प्रदेश संयोजक मनीष शर्मा ने कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी दी. बैठक में गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक धरमवीर कटेवा, जिला संयोजक मुरारी सैनी तथा सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

इस तरह से चलेंगे कार्यक्रम:
23 अगस्त को प्रातः 8:00 बजे गांधी पार्क से महात्मा गांधी जी की मूर्ति को माल्यार्पण कर संदेश यात्रा निकाली जाएगी. यात्रा मुख्य मार्गों से होते हुए जेके मोदी राजकीय बालिका उच्च विद्यालय पहुंचेगी. जहां पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. इसके अगले दिन 24 अगस्त को जिला स्तर पर गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर निबंध और गांधी के सपनों का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन एवं सद्भावना और विकास विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. 25 अगस्त जिला स्तर पर उपरोक्त विषय पर संगोष्ठी एवं समापन समारोह का आयोजन जेके मोदी राजकीय बालिका उच्च विद्यालय में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details