राजस्थान

rajasthan

मंडावा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार का शोर थमा, अब रीटा व सुशीला घर-घर

By

Published : Oct 19, 2019, 11:23 PM IST

निर्वाचन विभाग के नियमानुसार मंडावा विधानसभा उपचुनाव में भी घर-घर प्रचार के अलावा अन्य सभी तरह के प्रचार के ऊपर रोक लग गई है. ऐसे में प्रत्याशी व्यक्तिगत संपर्क में जुट गए हैं. विशेषकर रूठे को मनाने का दौर चलेगा. क्योंकि प्रचार के दौरान सभाओं व रैलियों में व्यस्त होने की वजह से इसका समय नहीं मिल पाया था.

मंडावा विधानसभा उपचुनाव, Mandawa Assembly by-election

झुंझुनू.मंडावा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार सभा व रैलियों का शोर-शराबा शुक्रवार को शाम 5:00 बजे थम गया है इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी व भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा सहित अन्य 9 उम्मीदवारों ने डोर टू डोर कैंपेन शुरू कर दिया है.

मंडावा विधानसभा उपचुनाव में थमा प्रचार

इसके अलावा प्रत्याशियों ने मतदान के दिन 21 अक्टूबर यानी सोमवार को कैसे वोटरों को घर से निकालना है कैसे मतदान बूथ तक निकालना है और किस बूथ पर किसकी जिम्मेदारी रहेगी इस पर मंथन कर रही है. वहीं दूसरी ओर निर्वाचन विभाग के नियमानुसार मंडावा विधानसभा के निवासियों के अलावा बाहरी लोगों को क्षेत्र छोड़ने के आदेश दे दिए हैं.

पढ़ें. हाइब्रिड मेयर' चुनने को लेकर यूडीएच मंत्री ने दिया 'संभावनाओं' का तर्क, विपक्ष ने कहा - काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है

नजदीकी मुकाबले हैं इसलिए ताकत भी लगानी पड़ेगी

गौरतलब है कि गत चुनाव में भाजपा के नरेंद्र खीचड़ ने मात्र 2346 मतों से ही जीत दर्ज की थी और इसलिए दोनों ही पार्टियों को एक-एक वोट की कीमत पता है इसलिए ना तो समर्थक और ना ही खुद प्रत्याशी किसी तरह का रिस्क उठाने के मूड में है. दोनों ही प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य भी यह चुनाव तय करेगा इसलिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details