राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 22, 2022, 7:27 PM IST

Updated : Dec 23, 2022, 12:35 AM IST

ETV Bharat / state

आरपीएससी परीक्षा में डमी अभ्यर्थी, दोस्त की जगह देने आया था परीक्षा, मूल अभ्यर्थी भी डिटेन

RPSC की सैकेंड ग्रेड टीचर्स परीक्षा के दौरान झुंझुनूं के एक परीक्षा केंद्र पर डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया (Dummy candidate caught in senior teacher exam) है. डमी अ​भ्य​र्थी अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने आया था. हालांकि उसे पकड़ लिया गया. वहीं पुलिस ने मूल अभ्यर्थी को भी मलसीसर से डिटेन कर लिया है.

Dummy candidate caught in senior teacher exam in Jhunjhunu
आरपीएससी परीक्षा में डमी अभ्यर्थी, दोस्त की जगह देने आया था परीक्षा, मूल अभ्यर्थी भी डिटेन

झुंझुनूं. RPSC की सैकेंड ग्रेड टीचर्स परीक्षा के दूसरे दिन फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया (Dummy candidate caught in senior teacher exam) है. शहर के एक परीक्षा सेंटर से डमी अभ्यर्थी होने के शक में पूछताछ की गई. आरोपी अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने आया था. पुलिस ने मूल अभ्यर्थी को भी डिटेन कर लिया है. वहीं, उदयपुर में भी एक डमी कैंडिडेट पकड़ा गया है.

आरोपी सामान्य ज्ञान की प्रथम पारी में परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था. उसी दौरान केंद्र अधीक्षक की टीम को शक हुआ और उसने परीक्षा प्रभारी सुरेश कुमार को इसकी सूचना दी. वहीं पर आरोपी से पूछताछ हुई. इस दौरान आरोपी ने अपना नाम सिद्दमुख का संदीप बताया. वह अपने दोस्त अजय की जगह परीक्षा दे रहा था. आरोपी को कोतवाली थाने ले जाया गया. यहां आरोपी से पुलिस ने पूछताछ की.

पढ़ें:वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा - 28 जिलों में 1252 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने दिया पेपर

पूरी मामले की जांच एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह कर रहे हैं. वहीं SP मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी संदीप जिस परीक्षार्थी की जगह पर परीक्षा देते पकड़ा गया, उस आरोपी अजय को भी मलसीसर से डिटेन कर लिया गया है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर झुंझुनू लाया जाएगा.

उदयपुर में भी पकड़ा डमी कैंडिडेटःसेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा में उदयपुर में भी एक डमी कैंडिडेट को पकड़ा गया. मुकेश मीणा के नाम पर एग्जाम दे रहे दिनेश विश्नोई को पकड़ा गया है. फर्जी अभ्यर्थी आधार कार्ड में फ़ोटो नहीं होने से पकड़ा गया. सुखेर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Dec 23, 2022, 12:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details