राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुरवाटी में ओलावृष्टि से नुकसान हुए फसल का मूल्यांकन कर मुआवजा देने की मांग, सौंपा ज्ञापन

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में अखिल भारतीय किसान सभा समिति के तहसील अध्यक्ष मूलचंद खरीटा के नेतृत्व में एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर ओलावृष्टि और अंधड़ से फसलों के हुए नुकसान का मूल्यांकन कर मुआवजा देने की मांग की गई है. वहीं उदयपुरवाटी ग्राम सभा क्षेत्र के कई गांव में जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने दौरा कर किसानों के खेतों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया.

By

Published : Mar 8, 2020, 3:53 PM IST

Jhunjhunu News, फसल का मूल्यांकन
उदयपुरवाटी में फसल का मूल्यांकन कर मुआवजा देने की मांग

उदयपुरवाटी (झुंझुनू). उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में दो दिन पहले अचानक मौसम में परिवर्तन होने के साथ ही ओलावृष्टि और अंधड़ से किसानों के खेतों में गेहूं और सरसों की खड़ी फसल का नुकसान हो गया. इसको लेकर अखिल भारतीय किसान सभा समिति के तहसील अध्यक्ष मूलचंद खरीटा के नेतृत्व में एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया है.

उदयपुरवाटी में फसल का मूल्यांकन कर मुआवजा देने की मांग

इस दौरान उदयपुरवाटी क्षेत्र के कई गांव में ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में फसलों के हुए नुकसान का मूल्यांकन कर मुआवजा देने की मांग की गई है. ज्ञापन देने वालों में मूलचंद खरीटा के साथ ही विद्याधर गिल, दिलीप सिंह कैलाश, शीशराम महावीर, खरवास जगमाल, ओलखा मदन सिंह, रामजीलाल छोटू, राम देवकरण, सुधीर महिपाल, मोहन ताराचंद और शिवनाथ सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे.

पढ़ें:जोधपुर: ओलावृष्टि से काफी फसल खराब, किसानों ने की मुआवजे की मांग

ओलावृष्टि से हुए फसल का नुकसान का लिया जायजा

उदयपुरवाटी ग्राम सभा क्षेत्र के कई गांव में जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने दौरा कर किसानों के खेतों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान उदयपुरवाटी एसडीएम सहित प्रशासनिक अधिकारी ओलावृष्टि से हुए खेतों के नुकसान के लिए अलग-अलग टीम बनाकर गिरदावर पटवारी ने जगह-जगह किसानों के खेतों में ओलावृष्टि अंधड़ से हुए नुकसान का जायजा लिया. तहसीलदार ने गिरदावर पटवारी को ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में सरसों गेहूं की फसल के हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए रिपोर्ट तैयार कर ऊपर भेजने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details