राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में बुधवार से शुरू होगी कोरोना की टेस्टिंग, आवश्यक तैयारी पूरी

By

Published : May 12, 2020, 4:24 PM IST

झुंझुनू के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भगवान दास खेतान हॉस्पिटल में बुधवार से कोरोना वायरस की टेस्टिंग शुरू होने वाली है. इसके लिए लैब पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. इससे जिले में कोरोना वायरस की जांच जल्दी हो सकेगी. वहीं इस टेस्टिंग मशीन से केवल झुंझुनू ही नहीं बल्कि सीकर और चूरू को भी फायदा मिलेगा.

jhunjhunu news, Corona virus testing
झुंझुनू में कल से कोरोना वायरस की टेस्ट शुरू होगी

झुंझुनू. जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भगवान दास खेतान हॉस्पिटल में बुधवार से कोरोना वायरस की टेस्टिंग शुरू होने वाली है. इसके लिए लैब पूरी तरह से तैयार हो चुकी है और इसमें सभी तरह की मशीनें भी फिट कर दी गई है. वहीं जिला अस्पताल के स्टाफ पहले ही जयपुर जाकर इसका प्रशिक्षण करवा चुका है. गौरतलब है कि झुंझुनू जिले में ही राजस्थान में सबसे पहले इटली से लौटे दंपत्ति और उनकी बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. इसलिए राज्य सरकार ने यहां लैब खोलने की स्वीकृति दी थी.

झुंझुनू में बुधवार से शुरू होगी कोरोना की टेस्टिंग

जिले के अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच शुरू हो जाने से न केवल झुंझुनू जिले, बल्कि शेखावाटी के 2 अन्य जिले सीकर और चूरू को भी फायदा मिलगा. जिले में कुल 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से 42 ठीक हो कर घर लौट चुके हैं. वहीं दूसरे जगहों से मजदूर और प्रवासी के लौटने से जिले में फिर से पॉजिटिव मामले सामने आने लगे हैं. ऐसे में जांच की सुविधा होने पर जिले को कोरोना वायरस से निपटने में खासी मदद मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें-12 मई से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट, कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशनों में मिलेगा प्रवेश

दरअसल कोरोना का कहर खत्म होने के बाद भी यह मशीन जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए खासी लाभदायक होगी. वायरस से होने वाले हर बीमारी की टेस्टिंग यहां की जा सकेगी. जिले के रेड क्रॉस भवन में यह लैब तैयार की गई है और इसको तैयार करने के लिए भी सार्वजनिक निर्माण विभाग को अस्पताल की ओर से 10 लाख रुपए स्वीकृति किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details