राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

30 साल बाद कांग्रेस ने जीता पिलानी नगरपालिका का रण, हीरालाल नायक बनें नगरपालिका चेयरमैन

झुंझुनू के पिलानी में करीब 30 साल बाद कांग्रेस ने नगरपालिका का रण जीत लिया है. मंगलवार को हुए नगरपालिका चेयरमैन पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस से हीरालाल नायक ने 19 वोटों के साथ जीत हासिल की.

By

Published : Nov 26, 2019, 10:35 PM IST

पिलानी नगरपालिका खबर, Pilani municipal news
30 साल बाद कांग्रेस ने जीता पिलानी नगरपालिका का रण

पिलानी (झुंझुनू). करीब 30 साल के लंबे इंतजार के बाद भाजपा का गढ़ माने जाने वाले पिलानी नगरपालिका पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. कुल 35 निर्वाचित पार्षदों ने मंगलवार को मतदान किया. जिनमें कुल 25 पार्षद थे. इनमें 19 पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी को मतदान किया. जबकि भाजपा के प्रत्याशी को 16 वोट मिले.

30 साल बाद कांग्रेस ने जीता पिलानी नगरपालिका का रण

वहीं कांग्रेस से हीरालाल नायक चेयरमैन पद की दावेदारी कर रहे थे. साथ ही भाजपा की ओर से मनोज आलडिया दावेदारी कर रहे थे. नव निर्वाचित चेयरमैन हीरालाल नायक ने कहा कि विकास ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी. सीवरेज लाइन पिलानी में लाने तथा नगरपालिका से भष्टाचार मिटाने आदि को लेकर काम किया जाएगा.

पढ़ें: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान करने पहुंचे बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद

बता दें कि पिलानी से कांग्रेस विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि ये जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की जीत है. वहीं सूरजगढ़ एसडीएम अभिलाषा चौधरी ने बताया कि पिलानी नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को पार्षदों ने मतदान किया. इसमें कांग्रेस के प्रत्याशी हीरालाल नायक को 19 मत प्राप्त हुए तो वहीं भाजपा से प्रत्याशी मनोज आलडिय़ा को 16 मत प्राप्त्‍ हुए. बुधवार को पालिका उपाध्यक्ष के लिए चुनाव होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details