राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में कांग्रेस और बीजेपी ने की अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी, सभापति के नामांकन के लिए पहले दिन नहीं आया आवेदन

By

Published : Nov 21, 2019, 9:38 AM IST

झुंझुनू नगर परिषद में बहुमत से 4 पार्षद ज्यादा जीत जाने के बाद भी आशंकाओं के चलते कांग्रेस बाड़ेबंदी कर रही है. तो दूसरी ओर भाजपा बहुमत से दूर होने के बाद भी अपने पार्षदों को एक जगह एकत्रित कर लिया है. दोनों ही पार्टियों में इसके लिए जबरदस्त मंथन और रणनीति चल रही है. वहीं, सभापति के नामांकन के पहले दिन बुधवार को एक भी आवेदन नहीं आया.

झुंझुनू नगर परिषद चुनाव न्यूज, Jhunjhunu city council election news

झुंझुनू. नगर परिषद में बहुमत से 4 पार्षद ज्यादा जीत जाने के बाद भी आशंकाओं के चलते कांग्रेस बाड़ेबंदी कर रही है. तो दूसरी ओर भाजपा बहुमत से दूर होने के बाद भी निर्दलीयों के साथ संभावनाओं पर विचार कर रही है और इसलिए अपने पार्षदों को एक जगह एकत्रित कर लिया है. दोनों ही पार्टियों में इसके लिए जबरदस्त मंथन और रणनीति चल रही है. वहीं, सभापति के नामांकन के पहले दिन बुधवार को एक भी आवेदन नहीं आया.

झुंझुनू में कांग्रेस और बीजेपी ने की अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी

बता दें कि झुंझुनू नगर परिषद में बोर्ड बनाने के लिए कांग्रेस के पास पर्याप्त रूप से बहुमत है लेकिन इसके बाद भी भाजपा की ओर से प्रत्याशी खड़ा करने की सूचना के बाद कांग्रेस सतर्क हो गई है. यहां कुल 60 वार्ड में से 34 प्रत्याशी तो टिकट पर ही जीत कर आए हैं तो दूसरी और कुछ पार्टी के समर्थक भी हैं. इसके बाद भी भाजपा ने प्रत्याशी खड़ा करने की बात कही तो पार्टी सतर्क हो गई और सभी विजयी प्रत्याशी को जयपुर में एक होटल में भेज दिया है.

पढ़ें- शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस हुई कामयाब, कांग्रेस के जीते हुए सभी प्रत्याशी की 26 नवंबर तक बाड़ाबंदी

सांसद बना रहे रणनीति

दूसरी ओर 10 सदस्यों वाली भारतीय जनता पार्टी और 16 में से करीब 10 निर्दलीय विजयी प्रत्याशी को भाजपा ने जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर बगड़ के एक होटल में बाड़ेबंदी की है. जानकारी के अनुसार बगड़ में ही झुंझुनू के सांसद नरेंद्र खीचड़ मौजूद हैं. माना जा रहा है कि बगड़ में ही रणनीति भी बनाई जा रही है. बता दें कि सांसद खीचड़ की पुत्री नीलम जाखड़ ने भी पार्षद का चुनाव जीता है चुनाव से पहले उनको सभापति का बड़ा दावेदार माना जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details