राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः नगरपालिका और पंचायत समिति में खींचतान...शौचालय की जगह बना दी गई दुकान

झुंझुनू के नवलगढ़ कस्बे में नगरपालिका और पंचायत समिति के बीच तकरार देखने को मिल रही है. दरअसल कस्बे में सुलभ शौचालय बनाए जाने की जगह पर दुकान बनाकर पैसे वसूली करने की घटना सामने आई है.

By

Published : Aug 18, 2019, 2:16 AM IST

jhunjhunu news, झुंझुनू न्यूज

झुंझुनू. नवलगढ़ कस्बे के घूमचक्कर इलाके में पुराने बस स्टैंड की जमीन पर सार्वजनिक सुलभ शौचालय बनाने को लेकर नगरपालिका और पंचायत समिति के बीच टकराव सामने आ रहा है. नवलगढ़ पंचायत समिति के प्रधान गजाधर ढाका ने इस संबंध में मोर्चा निकाला है.

इस संबंध में पंचायत समिति की साधारण सभा की तत्कालीन बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया था. लेकिन नगरपालिका ने उस समय विश्राम गृह के साथ एक दुका‌न का निर्माण भी किया था. विश्राम गृह क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में अब उसी जगह पर सार्वजनिक सुलभ शौचालय बनाया जाना प्रस्तावित है. जिसके तहत उक्त दुकान को भी तोड़ा जाना चाहिए.

पढ़ें - बारिश और ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेल यातायात प्रभावित...यात्री परेशान

प्रधान ढाका का कहना है कि सन् 1970 में पंचायत समिति की ओर से संबंधित जमीन की एनओसी नगरपालिका को दी गई थी. जिसमें यह उल्लेख था की यह पुराना बस स्टैंड है. यहां यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए सार्वजनिक सुविधा के लिए विश्रामगृह बनाया जाएगा.

नगरपालिका और पंचायत समिति में तकरार का मामला

प्रधान गजाधर ढाका ने आरोप लगाया है कि नगरपालिका संबंधित दुकान से किराया वसूल रही है. इसी वजह से पंचायत समिति की जमीन में बनी दुकान को अवैध करार दिए जाने के बावजूद नहीं हटाया जा रहा है.

पढ़ें - सराहनीयः उत्तर-पश्चिम रेलवे ने 61 लवारिस बच्चों को परिजनों और एनजीओ तक पहुंचाया

एक ओर पंचायत समिति प्रधान गजाधर ढाका इस संबंध में दस्तावेज सौंपा हैं. वहीं, दूसरी ओर नगरपालिका के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास सन् 1976 के पहले का कोई रिकॉर्ड या दस्तावेज मौजूद नहीं है. अब पटवारी की रिपोर्ट देख कर ही इसका सही आंकलन किया जा सकेगा. प्रधान गजाधर ढाका ने इस संबंध में शिकायत पत्र जिला कलक्टर को भी सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details