राजस्थान

rajasthan

अब न्यायपालिका ने भी कसी कमर, कोरोना से जंग के लिए गठित कमेटी करेगी मदद

By

Published : May 8, 2021, 9:14 PM IST

कोरोना की लड़ाई में न्यायपालिका ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार झुंझुनू में जिला स्तर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव दीक्षा सूद के निर्देशन में कमेटी का गठन किया गया है, जो कोरोना मरीजों की मदद करेगी. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

Jhunjhunu news, committee formed to fight Corona
कोरोना से जंग के लिए गठित कमेटी करेगी मदद

झुंझुनू. कोरोना से जंग में हर कोई मानवता के लिए एकजुट होकर मदद को आगे आ रहा हैं. ऐसे में न्यायपालिका ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाकर मिसाल पेश की है. गौरतलब है कि माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार झुंझुनू में जिला स्तर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव दीक्षा सूद के निर्देशन में कमेटी का गठन किया गया है, जो कोरोना मरीजों की मदद करने का कार्य करेगी. साथ ही कोविड मैनेजमेंट की मॉनिटरिंग भी करेगी. यह कमेटी नियमित रूप से राज्य सरकार द्वारा अधिकृत अधिकारियों से संपर्क करते हुए जरूरतमंद व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सकीय सहायता जैसे पीड़ित को एम्बुलेंस उपलब्ध करवाना, अस्पताल में भर्ती कराना एवं अन्य चिकित्सकीय देखभाल आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने में मदद करेंगी. कमेटी में बार अध्यक्ष विजय ओला एवं अतिरिक्त महाधिवक्ता सीएल सैनी को भी सदस्य बनाया गया है.

हेल्पलाइन नंबर की मदद लें आमजन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दीक्षा सूद ने बताया कि कमेटी ने अपने हेल्पलाइन नंबर 8306002128 और लैण्डलाइन नंबर 01592-294040 जारी किए हैं, जो कि 24 घंटे चालू रहेंगे. जिले का कोई भी व्यक्ति इन नंबर पर संपर्क कर मदद प्राप्त कर सकता है. दीक्षा सूद ने आमजन से अपील की है कि कोरोना मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कत होने पर हेल्पलाइन नंबर की मदद लें.

यह भी पढ़ें-ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कटारिया ने जताई चिंता, गहलोत सरकार पर लगाया आरोप

नगर परिषद टीम ने शुरू की कार्रवाई

इसी के साथ जन अनुशासन पखवाड़ा में कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करवाने के सबंध में नगरपरिषद झुंझुनू द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर बाकरा मोड़, सब्जी मंडी, मंडावा मोड़, गांधी चौक के आस-पास अनावश्यक बाहर घूमने वालों को रोककर समझाइश की और कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया. कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1500 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया. टीम में अधिशासी अभियंता जगदीश पलसानिया, सहायक अभियंता रणजीत सिंह गोदारा, रामकरण फायरमैन एवं पुलिस जाब्ता उपस्थित रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details