राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू: राय माता मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण का मामला, संतों ने दी आंदोलन की चेतावनी

झुंझुनू की राय माता मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण मामले में संतों ने जिला प्रशासन से अतिक्रमण हटाने सहित कई मांगें की है. साथ ही मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Jun 20, 2021, 2:10 AM IST

Rajasthan News,  jhunjhunu latest news
संतों ने दी आंदोलन की चेतावनी

झुंझुनू. मलसीसर उपखंड के गांगियासर गांव में स्थित राय माता मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण के मामले में साधु संत भी मैदान में कूद गए हैं. इस मामले में साधु-संतों ने मंदिर की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने, प्रशासन की ओर से मंदिर की तोड़ी गई तारबंदी को वापस बनवाने और संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की. साध ही उन्होंने आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

पढ़ें- रणथंभोर नेशनल पार्क में फिल्म शूटिंग को बंद करने के एनटीसीए ने दिए आदेश, कोविड के दौरान भी हुई थी शूटिंग

गौरतलब है कि राय माता मंदिर के पीछे खाली जमीन होने पर रास्ता खेतों में जाने का था, लेकिन पिछले दिनों मंदिर की ओर से वहां पर तारबंदी कर दी गई. तारबंदी होने के बाद कुछ लोगों की ओर से जिला प्रशासन को शिकायत की गई थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने इसे प्रचलित रास्ता मांनते हुए तारबंदी को हटा दिया था.

इस मामले में शनिवार को फतेहपुर की बुद्धगिरी मंडी के महंत दिनेश गिरी महाराज सहित अन्य कई जगह से साधु संत माता मंदिर पहुंचे. इसके बाद प्रेस वार्ता में संतों ने बताया कि मंदिर की जमीन के बीच में से ही सड़क जाती है और उसके एक तरफ पूरी तरह से अतिक्रमण कर जमीन को रोका हुआ है.

संतों ने कहा कि दूसरी और मंदिर की जमीन से भी रास्ता मांगा जा रहा है जबकि यहां पर कटान का रास्ता नहीं है. संतों ने सोमवार को जिला कलेक्टर से मिलने की बात कही है. साथ ही समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details