राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए गठित की गई ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स

झुंझुनू के सूरजगढ़ में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रति लोगों को और अधिक जागरूक करने के लिए ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स गठित की गई है. ये फोर्स अभियान को और सफल और कारगर बनाने के तहत कार्य करेगी.

By

Published : Feb 10, 2021, 7:35 PM IST

SDM Abhilasha Singh, झुंझुनू की ताजा हिंदी खबरें
झुंझुनू में गठित की गई ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स

सूरजगढ़ (झुंझुनू).बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से झुंझुनू जिले में बेटियों के प्रति आई जागरूकता के बाद इस अभियान को ओर मजबूत करने के उद्देश्य से जिले में ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स गठित की गई है. जिले के सूरजगढ़ ब्लॉक में एसडीएम अभिलाषा सिंह की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरिय टॉस्क फोर्स गठित की गई है. जो अभियान को और सफल और कारगर बनाने के तहत कार्य करेगी.

बुधवार को तहसील कार्यालय सभागार में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की टॉस्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता एसडीएम अभिलाषा सिंह ने की. बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम अभिलाषा सिंह ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से ब्लॉक में बेटियों के प्रति आमजन की मानसिकता और सोच में काफी बदलाव आया है.

उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित करने पर भी चर्चा की. बैठक में बेटी जन्मोत्सव पर बधाई सन्देश देने के साथ ही स्कूलों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर निबंध, लेखन, चित्रकला, वाद विवाद, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ आयोजन पर भी चर्चा की गई.

पढ़ें-कर चारों के खिलाफ बीकानेर संभाग की झुंझुनूं में सबसे बड़ी कार्रवाही, ड्राई फ्रूट व काली मिर्च से लदे ट्रकों को जब्त कर 62 लाख का वसूला जुर्माना

बैठक में प्रशिक्षु आरपीएस गरिमा जिंदल, सीबीईओ जयभगवान सिंह, नायब तहसीलदार जयसिंह मीणा, बीसीएमओ डॉ. शैलेश चौरासिया, प्राचार्य सुमन वर्मा, शशिकांत शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details