राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: पूर्व सैनिकों के लिए बीजेपी ने किया सम्मान समारोह आयोजित

By

Published : Apr 8, 2021, 11:05 PM IST

पूरे देश में पूर्व सैनिकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच झुंझुनू में भी बीजेपी ने सैनिक सम्मान समारोह आयोजित किया.

Jhunjhunu news, honor ceremony for ex-servicemen
पूर्व सैनिकों के लिए बीजेपी ने किया सम्मान समारोह आयोजित

झुंझुनू. देश में सरकार की तरफ से पूर्व सैनिकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है. राजस्थान के झुंझुनू में भी बीजेपी द्वारा सैनिक सम्मान समारोह किया जा रहा है. झुंझुनू के जिला अध्यक्ष और बीजेपी कार्यकर्ता पवन मांड्या ने बताया कि सरकार ने पूरे देश में और हर राज्य के जिला हेड क्वार्टर पर सैनिकों का सम्मान करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

पूर्व सैनिकों के लिए बीजेपी ने किया सम्मान समारोह आयोजित

यह सम्मान समारोह व्यापक और विशाल स्तर पर किया जाने वाला था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अभी यह निम्न स्तर पर किया जा रहा है, लेकिन फिर भी इस समारोह में पूर्व सैनिक के सम्मान में करीब सवा सौ पूर्व सैनिक और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया है. बता दें कि झुंझुनू शहीदों और सैनिकों से जुड़े मामलों में अग्रसर रहा है.

यह भी पढ़ें-पुजारी हत्याकांड बहाना, राजनीति चमकानाः जयपुर में बीजेपी का प्रदर्शन, उपचुनाव में वोट माइलेज की कोशिश !

झुंझुनू में देश भक्ति और देश की सेवा करने वाले सैनिकों का अलग ही स्थान देखने को मिलता है. इससे पहले हाल ही में झुंझुनू में शहीदों की याद में और युवाओं में गांधी जी की विचारधारा और देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया था. इसका हाल ही में समापन दिवस मनाया गया था. झुंझुनू एकमात्र ऐसा जिला है, जिसके प्रत्येक गांव के बाहर किसी न किसी शहीद की मूर्ति जरूर लगी होती है और यही झुंझुनू की विशेषता भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details