राजस्थान

rajasthan

भाजपा का जिला प्रमुख बनना लगभग तय, जाने यह हो सकते हैं दावेदार

By

Published : Dec 10, 2020, 5:31 AM IST

जिला परिषद में भाजपा को 35 वार्डों में से 20 में जोरदार जीत मिली है, लेकिन अब सबके मन में एक ही सवाल है कि भाजपा से जिला प्रमुख के लिए किस को मैदान में उतारा जाता है. मिली जानकारी के अनुसार यहां से भाजपा प्रदेश मुख्यालय में चार नाम भेजे गए हैं. जिला परिषद में पहली बार बीजेपी का बोर्ड बनने जा रहा है.

BJP Zilla Parishad in Jhunjhunu, Jhunjhunu Zilla Parishad elections
भाजपा का जिला प्रमुख बनना लगभग तय

झुंझुनू. जिला परिषद में भाजपा को 35 वार्डों में से 20 में जोरदार जीत मिली है, लेकिन अब सबके मन में एक ही सवाल है कि भाजपा से जिला प्रमुख के लिए किस को मैदान में उतारा जाता है. मिली जानकारी के अनुसार यहां से भाजपा प्रदेश मुख्यालय में चार नाम भेजे गए हैं.

भाजपा का जिला प्रमुख बनना लगभग तय

यह पहला मौका है, जब जिला परिषद में भाजपा का बोर्ड बनने जा रहा है. स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भाजपा की ओर से जिला प्रमुख की दाैड़ में 2 बड़े चेहरे पूजा बाबल और हर्षिनी कुलहरि सामने आए हैं, लेकिन भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सतीश गजराज की पत्नी मीनू गजराज तथा एक अन्य दावेदार अंजू सैनी ने भी अपनी दावेदारी पेश की है. अब हाईकमान काे इन नामाें पर फैसला करना है.

इन दो नामों से फैसला होने की संभावना

जिला प्रमुख के लिए भाजपा में 2 नाम हैं, भले ही हाईकमान को यहां से 4 भेजे हैं, लेकिन भाजपा में जिला प्रमुख के लिए 2 नाम प्रमुख रूप से सामने आए हैं. इनमें एक पूजा बाबल हैं. पूजा बाबल लगातार दूसरी बार वार्ड 2 से चुनाव जीती हैं. उनके पति राजेश बाबल भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री रह चुके हैं. वहीं एक अन्य नाम हर्षिनी कुलहरि हैं. जो पहली बार जिला परिषद सदस्य बनी हैं. वे सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ की पुत्रवधू हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों में से ही हाईकमान किसी एक को जिला प्रमुख का प्रत्याशी बनाएगा.

सीटें कम, लेकिन कांग्रेस नहीं देगी वॉक ओवर

कांग्रेस के पास 35 में से केवल 13 सीटें हैं, लेकिन इसके बाद भी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को वोट देने के मूड में नहीं है और इसलिए अपना प्रत्याशी निश्चित रूप से उतारेगी, लेकिन अभी तक कोई भी नाम फाइनल नहीं हुआ है. इसमें कांग्रेस विधायक रीटा चौधरी की मां परमेश्वरी देवी, वार्ड नंबर पांच पर विजेता अंजू कस्वा पर दांव खेलने की ज्यादा संभावना नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details