राजस्थान

rajasthan

Bipin Rawat Chopper Crash: झुंझुनू के लाल कुलदीप राव का निधन...राजे, पूनिया और शेखावत ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 9, 2021, 12:55 PM IST

Updated : Dec 9, 2021, 2:04 PM IST

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह हुए हेलिकॉप्टर क्रैश (Bipin Rawat Chopper Crash) में झुंझुनू के स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप राव का भी निधन हुआ है. वे घलड़ाना गांव के रहने वाले थे.

Co pilot Kuldeep rao of Jhunjhunu, Bipin Rawat Chopper Crash
कुलदीप राव का निधन

झुंझुनू. तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह हुए हेलिकॉप्टर क्रैश (Bipin Rawat Chopper Crash) में झुंझुनू के स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप राव का भी निधन (Co pilot Kuldeep rao died) हुआ है. वे घलड़ाना गांव के रहने वाले थे. इंडियन एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर (Mi-17V5) को ग्रुप कैप्टन पीएस चौहान और को-पायलट कुलदीप राव उड़ा रहे थे. इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की पत्नी समेत 13 अन्य अफसरों और जवानों का निधन हो गया है. इसमें ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी मौजूद थे.

पढ़ें- Bipin Rawat Cremation:आज शाम दिल्ली लाया जाएगा बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, शुक्रवार को अंतिम संस्कार

शेखावत ने ट्वीट कर जताई शोक संवेदना

वहीं, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर लिखा कि कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में झुंझुनू जिले के घरडाना खुर्द के वीर सपूत पायलट कुलदीप राव ने भी शहादत दी है. मैं उनकी देशभक्ति और वीरता को नमन करता हूं. कल के अप्रत्याशित हादसे ने हम सभी का हृदय छलनी किया है.

पढ़ें- संसद में राजनाथ का बयान, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत की मौत मामले में जांच शुरू

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जारी किया बयान

कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में वीर प्रसूता राजस्थान ने भी अपना एक लाल खोया है. इस हृदयविदारक हादसे में झुंझुनू जिले के घरडाना खुर्द निवासी जवान कुलदीप राव ने भी अपनी शहादत दी है. मैं शौर्य सपूत की गौरवमयी शहादत को सलाम करती हूं तथा परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.

पूनिया ने किया ट्वीट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी इस घटना में शहीद हुए जवानों को नमन किया और शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. पूनिया ने अपने ट्वीट में लिखा हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए प्रदेश के झुंझुनू जिले के स्क्वाडर्न लीडर कुलदीप सिंह के बलिदान को नमन करता हूं.परिजनों के प्रति संवेदना. उनके अदम्य साहस और बलिदान ने पूरे प्रदेश के मान को ऊंचा किया है.

Last Updated : Dec 9, 2021, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details