राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्य मुख्यालय की ओर से जारी रैंकिंग में नंबर-1 बना झुंझुनू का बीडीके हॉस्पिटल

झुंझुनू जिले का भगवान दास राजकीय खेतान हॉस्पिटल राज्य मुख्यालय की ओर से जारी रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. राज्य सरकार और नीति आयोग की ओर से अस्पतालों को प्रोत्साहन देने के लिए यह रैंकिंग निर्धारित की जाती है.

By

Published : Sep 26, 2019, 6:42 PM IST

BDK Hospital of Jhunjhunu, झुंझुनू का बीडीके हॉस्पिटल

झुंझुनू. जिले का भगवान दास राजकीय खेतान हॉस्पिटल राज्य मुख्यालय की ओर से जारी रैंकिंग में प्रथम स्थान पर आया है. वहीं कुछ पॉइंट से गंगानगर जिले का अस्पताल दूसरे स्थान पर आया हैं. मुख्यालय की ओर से यह रैंकिंग जारी की जाती है वहीं इसको लेकर बीडी के हॉस्पिटल स्टाफ की ओर से इस उपलब्धि के लिए आपस में बधाई दी गई. इस रैंकिंग नवजात और प्रसूताओं की देखभाल, साफ सफाई, स्टाफ का मरीजों के साथ व्यवहार आदि का आंकलन किया जाता है. इसके लिए गत दिनों दिल्ली से नीति आयोग की टीम आई थी और इसके साथ ही राज्य सरकार की टीम आई थी, जो सर्वे करके गई थी. अन्य मापदंडों के साथ-साथ आपातकालीन सुविधाओं को भी बेहतरीन पाया गया था, इसमें अब नंबर वन रैंकिंग आने पर सरकार की ओर से सुविधाओं के लिए अतिरिक्त 2500000 की सहायता दी जाती है.

रैंकिंग में नंबर-1 बना झुंझुनू का बीडीके हॉस्पिटल.

राज्य सरकार और नीति आयोग की ओर से अस्पतालों को प्रोत्साहन देने के लिए रैंकिंग निर्धारित की जाती है. बेहतरीन रैंकिंग वाले संस्थानों को आधारभूत सुविधाओं के लिए अतिरिक्त राशि भी भी प्रदान की जाती है. इस बार की रैंकिंग में झुंझुनू जिला प्रथम आया है.

ये भी पढ़ें: उप चुनाव में BJP और RLP के बीच गठबंधन, शाम को होगी औपचारिक घोषणा

अस्पताल में जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज:

गौरतलब है कि इसी हॉस्पिटल में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार की ओर से जमीन के टाइटल आदि की जानकारी मांगी गई थी. इसके बाद से चिकित्सा प्रशासन औपचारिकताओं को पूरा करने में लगा हुआ है. जल्द ही मेडिकल कॉलेज इस अस्पताल में खोला जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details