राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में पंचायती राज विभाग की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए जागरूकता रथ रवाना

By

Published : Feb 27, 2021, 3:48 PM IST

झुंझुनू के शनिवार को सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय से जागरूकता रथ को रवाना किया गया. इस रथ के माध्यम से पंचायती राज विभाग की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा.

Awareness rath departs in Jhunjhunu,  Jhunjhunu News
जागरूकता रथ रवाना

झुंझुनू. जिले में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं के उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में जागरूकता रथ निकाला जा रहा है. यह रथ प्रतिदिन 80 किमी की दूरी तय करेगा और ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी प्रदान करेगा. शनिवार को सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय से इस रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

जागरूकता रथ रवाना

पढ़ें- धौलपुर: डीएम ने किया "पूरा काम, पूरा दाम" विशेष अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि राज्य में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं का रथ संचालित किए जाने के निर्देश की अनुपालना में इस रथ को रवाना किया गया है. यह रथ प्रत्येक पंचायत समिति की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर जाकर सरकार और विभाग की योजनाओं से ग्रामीणों को जागरूक करेगा.

सीईओ ने कहा कि यह रथ अलग-अलग तिथियों में जिले की सभी पंचायत समितियों में जाएगा, वहां ग्राम पंचायत के कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए. रथ को ग्राम पंचायत के आम चौक पर जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजनाओं की जानकारी मिल सके, वहां पर खड़ा किया जाए.

प्रधानमंत्री आवास योजना: करौली में "पूरा काम, पूरा दाम" विशेष अभियान जागरूकता रथ रवाना

करौलीजिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत "पूरा काम, पूरा दाम" विशेष अभियान के तहत जागरूकता रथ को जिला परिषद करौली के तत्वाधान में मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवचरन मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अभियान के तहत रथ जिले के प्रत्येक ब्लॉक में जाकर नरेगा के तहत काम करने वाले श्रमिकों को जागरूक करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details