राजस्थान

rajasthan

दुकानों की नीलामी में खूब हुई जूतम पैजार, इसके बाद भी नहीं मिल पाई दुकानें

By

Published : Sep 19, 2019, 11:02 AM IST

नगर परिषद अपनी आय बढ़ाने के लिए अपनी पुरानी संपत्ति की बोली लगाता रहता है और परिषद की आय का यह मुख्य साधन होता है. झुंझुनू में गुरुवार को नगर परिषद की ओर से दुकानों की बोली लगाई गई. लेकिन उचित मूल्य नहीं मिलने से निरस्त कर दी गई.

झुंझुनू न्यूज, Jhunjhunu News, नगर परिषद द्वारा दुकानों की नीलामी, auction of shops by city council,

झुंझुनू.नगर परिषद झुंझुनू की ओर से गुरुवार को अपनी आय बढ़ाने के लिए की जा रही दुकानों की नीलामी के दौरान खूब जूतम पैजार हुई. लेकिन इसके बाद भी नीलामी में दुकानें नहीं छूट सकी. जिसके खिलाफ बोली दाताओं ने विरोध किया.

झुंझुनू में अब नहीं होगी दुकानों की नीलामी

दरअसल, साल 2000 में प्रताप नगर में बनी 6 दुकानों की नीलामी नगर परिषद की ओर से रखी गई थी. इन दुकानों की बेस प्राइस साढ़े तीन से चार लाख तक रखी गई थी. जिसके बाद इनमें से चार दुकानों पर तो सिंगल बोली आई, जिसके चलते नीलामी निरस्त कर दी गई. वहीं दुकान 10 पर अधिकतम बोली 13 लाख 50 हजार तो दुकान नंबर 15 और 12 पर 14 लाख 70 हजार की बोली लगाई गई. इसके बाद भी नगर परिषद की कमेटी ने उक्त को भी निरस्त कर दिया. क्योंकि कमेटी के अनुसार यह उचित मूल्य नहीं है और भविष्य में बोली में इससे ज्यादा भी आय हो सकती है.

यह भी पढ़ें- कोटा में पानी का कहर, इटावा क्षेत्र में 100 से ज्यादा मकान धराशायी

बोली दाताओं ने किया विरोध
वहीं बेस प्राइस से 5 गुना बोली आ जाने के बाद भी नीलामी निरस्त किए जाने के खिलाफ बोली दाताओं ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि जब 5 गुना पैसा नगर परिषद को आ रहा है तो इसके बाद बोली निरस्त क्यों की जा रही है. इससे तो साफ लग रहा है कि जनता का समय खराब किया गया है और यहां पहले से ही जमे दुकानदारों की वजह से बोली निरस्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details