राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंडावा विधानसभा सीट से 'यशवीर सूरा' ने पेश की दावेदारी

मंडावा विधानसभा उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है और इस बीच कांग्रेस की टिकट के लिए दावेदार भी सामने आ रहे हैं. अब यूथ कांग्रेस से जुड़े हुए यशवीर सूरा ने भी दावेदारी पेश की है.

Mandawa Assembly Seat news, झुंझुनू की ताजा खबर

By

Published : Sep 23, 2019, 12:11 PM IST

झुंझुनू.कांग्रेस पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुकी मंडावा विधानसभा उपचुनाव में टिकट के लिए कई नेता दावेदारी पेश कर रहे हैं. इस बीच यूथ कांग्रेस से लंबे समय से जुड़े हुए यशवीर सूरा ने भी टिकट के लिए दावेदारी पेश की है.

यशवीर सूरा ने भी पेश की दावेदारी

मंडावा सीट से प्रमुख दावेदार कांग्रेस के कद्दावर जाट नेता रामनारायण चौधरी की पुत्री रीटा चौधरी को माना जा रहा है. लेकिन वह दो चुनाव हार चुकी है और अन्य दावेदार यह कहकर टिकट मांग रहे हैं कि अब नई लीडरशिप पर दांव खेला जाना चाहिए. यहां से एक अन्य दावेदार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ चंद्रभान की भी यहां से जमानत जप्त हो चुकी है.

पढ़ें: पाली से गुजरने वाले नेशनल हाइवे- 162 पर सड़क हादसा, चालक और खलासी जिन्दा जले

सूरा के बास के हैं निवासी-
यशवीर मूल रूप से मंडावा के कोदेसर ग्राम पंचायत के सूरा के बास के रहने वाले हैं लेकिन उनका परिवार बहुत पहले जयपुर शिफ्ट हो गया था. उनके दादा सांगानेर पंचायत समिति के प्रधान रह चुके हैं. वहीं यशवीर सूरा ने विधानसभा में मंडावा से दावेदारी पेश की थी. लेकिन उस समय उनको टिकट नहीं मिला और पार्टी की ओर से रीटा चौधरी पर ही विश्वास जताया गया था. लेकिन इस विश्वास पर वे खरी नहीं उतर पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details