राजस्थान

rajasthan

अमर शहीद बृजलाल धनखड़ की मूर्ति का किया गया अनावरण

By

Published : Nov 3, 2019, 3:54 AM IST

झुंझुनू जिले के चिड़ावा कस्बे में अमर शहीद बृजलाल धनखड़ के मूर्ति के अनावरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रेमसिंह बाजौर और सूरजगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक श्रवण कुमार मौजूद रहे.

Jhunjhnu news, झुंझुनू समाचार

चिड़ावा (झुंझुनू).जिले के चिड़ावा कस्बे के नजदीक सुल्ताना ग्राम पंचायत के गांव किठाना में अमर शहीद बृजलाल धनखड़ की मूर्ति का अनावरण किया गया. मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रेमसिंह बाजौर और सूरजगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान शहीदों के परिजनों का शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

शहीद धनखड़ की मूर्ति का अनावरण
बता दें कि मूर्ति अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि प्रेम सिंह बाजौर ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जवान सीमा रेखा पर तैनात रहते है, तभी तो हम सुरक्षित रह पाते है. विशिष्ट अतिथि के रूप में सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण कुमार और झुंझुनू के पूर्व विधायक मूलसिंह शेखावत मौजूद रहे. इस दौरान शहीद की पुत्री शुलोचना का भी सम्मान किया गया. वहीं, गांव किठाना के शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया गया.

पढ़ें- झुंझुनूं: नगर निकाय चुनावों के नामांकन का दूसरा दिन

जानकारी के अनुसार 20 अक्टूबर 1944 को बृजलाल धनखड़ का जन्म गांव किठाना में हुआ था. लादूराम और हरिया देवी के यहां जन्मे बृजलाल 20 अक्टूबर 1964 को सेना में भर्ती हुए. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के युद्ध के दौरान वे पाकिस्तान से लोहा लेते हुए 14 दिसंबर 1971 को शहीद हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details