राजस्थान

rajasthan

झुंझुनूः दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारीं आकांक्षा ओला, मिले केवल 4085 मत

By

Published : Feb 11, 2020, 6:44 PM IST

राजस्थान का कद्दावर राजनीतिक जाट परिवार ओला फैमिली को भी दिल्ली चुनाव का परिणाम आने के बाद झटका लगा है. ओला परिवार की छोटी बहू आकांक्षा ओला को दिल्ली विधानसभा के चुनाव में मॉडल टाउन से कांग्रेस की टिकट पर केवल 4085 मत मिले हैं. इस सीट पर आम आदमी पार्टी के अखिलेश त्रिपाठी ने जीत दर्ज की है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम, Akanksha Ola News
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारीं आकांक्षा ओला

झुंझुनू.दिल्ली चुनाव परिणाम पर राजस्थान के झुंझुनूं जिले की भी विशेष नजर थी, क्योंकि दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आकांक्षा ओला उम्मीदवार थीं. ओला परिवार की तीसरी पीढ़ी से शीशराम ओला की पौत्रवधू आकांक्षा ओला चुनाव हार गईं. इससे पहले वे दिल्ली नगर निगम में काउंसलर की चुनाव भी हार चुकी हैं. उस समय भी वे चुनाव में तीसरे नंबर पर रहीं थी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारीं आकांक्षा ओला

राजस्थान का कद्दावर राजनीतिक जाट परिवार ओला फैमिली को भी दिल्ली चुनाव का परिणाम आने के बाद झटका लगा है. बड़े जाट नेताओं में शुमार रहे शीशराम ओला की झुंझुनू से जयपुर और दिल्ली तक धाक हुआ करती थी. आज उसी ओला परिवार की छोटी बहू आकांक्षा ओला को दिल्ली विधानसभा के चुनाव में मॉडल टाउन से कांग्रेस की टिकट पर केवल 4085 मत मिले हैं. उन्हें इस चुनाव में मात्र 4.8 फीसदी मत मिले. बता दें कि इस सीट पर आम आदमी पार्टी के अखिलेश त्रिपाठी ने जीत दर्ज की है.

पढ़ें- दिल्ली की इन दो सीटों पर राजस्थानियों की नजर, एक से जुड़ी है ओला परिवार की साख

वहीं, दिल्ली के मॉडल टाउन सीट पर नजर डालें तो कांग्रेस प्रत्याशी आकांक्षा और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश के बीच करीब 48 हजार से ज्यादा मतों का अंतर रहा है. बता दें कि आकांक्षा के पिता मॉडल टाउन से 2 बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक रह चुके हैं, लेकिन इसका भी आकांक्षा को कोई फायदा नहीं मिला. आकांक्षा ओला को चुनाव जिताने के लिए विधायक बृजेंद्र ओला, उनकी पत्नी व पूर्व जिला प्रमुख राजबाला ओला सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल दिया था, लेकिन इसके बावजूद हार का सामना करना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details