राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 28, 2020, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

झुंझुनू: मास्क नहीं पहनने पर प्रशासन सख्त, उप जिला कलेक्टर और डीएसपी ने काटे चालान

झुंझुनू में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर जिला प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है. मंगलवार को उप जिला कलेक्टर और डीएसपी ने जिला मुख्यालय के बाजारों में लोगों से मास्क पहनने के लिए समझाइश की. साथ ही मास्क नहीं पहनने पर कई लोगों के चालान भी काटे.

jhunjhunu news, मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई, corona infaction in jhunjhunu
मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई

झुंझुनू. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण के रोकथाम के लिए जिले में बिना मास्क के घूमने वालों और सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है. झुंझुनू जिला मुख्यालय पर उप जिला कलेक्टर शैलेश खेरवा और जिला पुलिस उप अधीक्षक लोकेंद्र अग्रवाल ने मंगलवार को बाजारों में जाकर लोगों से समझाइश की. साथ ही मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के चालान भी काटे गए. कई स्थानों पर बिना मास्क वाले लोगों से जुर्माना वसूला गया.

मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई

बता दें कि जिले में सोशल डिस्टेसिंग की पालना और सार्वजनिक स्थल पर थूकने की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया गया है. इसके लिए जिला कलेक्टर की ओर से 37 टीमें गठित की गई हैं. ये टीमें लोगों को कोरोना गाइडलाइन की जानकारी दे रही हैं. साथ गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है.

जिले के खेतड़ी में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए पुलिस सख्त नजर आई. कस्बे में बिना मास्क लगाए घर से बाहर घूमने पर 30 लोगों के चालान काट कर जुर्माना वसूला गया. लोगों को पाबंद किया है कि, वे बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकले. वहीं मास्क नहीं लगाने पर मुकुंदगढ़ में 12 लोगों के काटे चालान काटे गए. बिना मास्क घूमने वालों पर प्रशासन सख्त हो गया है. नायब तहसीलदार के साथ ईओ और पुलिस टीम ने शहर में मंडी इलाके में मास्क नहीं लगाने वाले लोगों का चालान काट कर जुर्माना वसूला.

ये पढ़ें:झुंझुनूः ईद पर ईदगाह में नहीं होगी नमाज अदा, सीएलजी बैठक में किया पाबंद

वहीं, गुढ़ागौड़जी में पुलिस प्रशासन ने कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने 2 दिन में 27 लोगों का चालान काटकर जुर्माना वसूला है. प्रशासन की ओर से चालान काटने की कार्रवाई का असर भी नजर आया. कस्बे के दुकानदार और ग्राहक मास्क पहने दिखाई दिए. साथ ही लोग घरों से मास्क पहन कर ही बाहर निकले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details