राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः सिंघाना में एसीबी ने पटवारी को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

सिंघाना उप तहसील के माकड़ो हल्का पटवारी संदीप जाट को एसीबी ने 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. बता दें कि पटवारी संदीप जाट को अनुकंपा के आधार पर पटवारी की नौकरी मिली थी और अभी ज्यादा समय भी नहीं हुआ था.

By

Published : Nov 21, 2019, 11:23 PM IST

सिंघाना में एसीबी की कार्रवाई, ACB action in Singhana

सिंघाना (झुंझुनू). जिले के सिंघाना उप तहसील के माकड़ो हल्का पटवारी संदीप जाट को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गुरुवार को एसीबी ने ट्रैप किया है. बता दें कि पटवारी संदीप जाट को अनुकंपा के आधार पर पटवारी की नौकरी मिली थी और अभी ज्यादा समय भी नहीं हुआ था.

एसीबी ने पटवारी को 4 हजार रूपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

इंस्पेक्टर शबीर खान ने बताया कि परिवादी ने एसीबी को 15 नवंबर को शिकायत दी थी की पैतृक जमीन की नपती करवाने के लिए पटवारी संदीप 7 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है. इसी दौरान शिकायत का सत्यापन करवाया गया. उन्होंने बताया कि परिवादी से 3 हजार रुपए प्राप्त भी कर लिए गए और शेष बची 4 हजार रुपए की राशि दो-तीन दिन में लेने को कहा गया. उसी के अनुसरण में गुरुवार को 4 हजार रुपए की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

पढे़ं- झालावाड़: कोटा एसीबी ने आबकारी इंस्पेक्टर और उसके दलाल को 50 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप

जानकारी के अनुसार संदीप जाट ट्रैप होने के पहले से हर कार्य के लिए पैसे लेने का आदि था. बता दें कि जिस जमीन की नपती की वजह से वह ट्रैप हुआ, उस जमीन की नपती के आदेश बुहाना तहसीलदार ने जारी किए हुए थे. लेकिन पटवारी परिवादी को बार-बार चक्कर लगवा रहा था और पैसे की डिमांड कर रहा था.

परिवादी सुनील जांगिड़ ने बताया कि मैं कई दिनों से पारिवारिक जमीन में नपती के लिए पटवारी के चक्कर लगा रहा था. उन्होंने बताया कि तहसीलदार को भी शिकायत की थी और तहसीलदार ने आदेश कर दिए थे. लेकिन, पटवारी बिना पैसे के नपती करने के लिए मना कर रहा था और हार कर मैंने एसीबी का सहारा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details