राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में कोरोना के 6 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 53

By

Published : May 15, 2020, 10:04 AM IST

झुंझुनूं में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 6 नए लोगों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 53 पर पहुंच गई है.

झुंझुनूं न्यूज, झुंझुनूं में कोरोना के केस, उदयपुर वाटी में कोरोना के केस, Jhunjhunu News, Corona case in Jhunjhunu, Corona case in Udaipur Wati
झुंझुनूं में 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की हुई पुष्टि

झुंझुनूं.जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच गुरुवार को भी कोरोना के 6 नए मरीज सामने आए हैं. जिनमें एक 6 साल की बच्ची और उसकी मां भी शामिल हैं. जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 53 पर पहुंच गई है. गुरुवार को पॉजिटिन मिले सभी 6 लोगों को राजकीय बीडीके अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. यहां पहले से भी 5 लोगों का इलाज रहा है. ऐसे में जिले में अब कुल 11 एक्टिव केस हो गए हैं.

झुंझुनूं में 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की हुई पुष्टि

जाने कहां-कहां मिले पॉजिटिव...

गुरुवार को पॉजिटिव मिले लोगों में उदयपुर वाटी कस्बे से 31 साल का युवक, बागोरा से 48 साल का व्यक्ति और 25 साल का युवक, मंडावरा से 29 साल का युवक, 30 साल की महिला और उसकी 6 साल की एक बच्ची शामिल है. इस तरह से एक ही ब्लॉक में अचानक 6 मामले सामने आए हैं.

पढ़ेंःSPECIAL: लॉकडाउन की कसर खाद्यान्न फसलों से होगी पूरी, किसान को अपनाने होंगे ये तरीके: कृषि वैज्ञानिक

पूरा फोकस रेड जॉन के प्रवासियों पर...

जिले लगातार 16 दिन तक कोई नया कोरोना केस नहीं आया था. लेकिन मंगलवार को 5 कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों के आने से पॉजिटिव लोगों की संख्या एकाएक 42 से 47 हो गई थी. जो गुरुवार को 6 केस और बढ़ने से 53 तक पहुंच गई. ऐसे में प्रशासन अब रेड जोन से आने वाले प्रवासियों की टेस्टिंग पर जोर दे रहा है. इसके लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर क्वॉरेंटाइन सेंटरों की व्यवस्था की गई है. जहां प्रवासी जांच में नेगेटिव आने पर घर और पॉजिटिव मिलने पर इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details