राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: सीएए और एनआरसी के विरोध में 30 संगठन निकालेंगे शांति मार्च

By

Published : Jan 4, 2020, 5:59 PM IST

झुंझुनू में सर्वदलीय और सर्व समाज मोर्चा की ओर से सीएए और एनआरसी को वापस लेने की मांग को लेकर 6 जनवरी को शांति मार्च निकालने का आह्वान किया गया है. जिला मुख्यालय में निकलने वाले इस शांति मार्च में करीब 30 संगठनों के लोग शामिल होंगे.

peace march in Jhunjhunu, झुंझुनू न्यूज
सीएए और एनआरसी के विरोध में 30 संगठन निकालेंगे शांति मार्च

झुंझुनू.सर्वदलीय और सर्व समाज मोर्चा की ओर से सीएए और एनआरसी को वापस लेने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर 6 जनवरी को शांति मार्च का आह्वान किया गया है. इनका आरोप है कि केंद्र सरकार द्वारा देश की जनता पर जबरन सीएए और एनआरसी थोपी जा रही है. जिससे भारतीय संविधान की आत्मा अलग-अलग टुकड़ों में बंट जाएगी.

सीएए और एनआरसी के विरोध में 30 संगठन निकालेंगे शांति मार्च

सीएए और एनआरसी को लेकर जिले में करीब 30 संगठनों के आह्वान पर समाज के लोग मिलकर 6 जनवरी को 11 बजे गांधी चौक से लेकर कलेक्ट्रेट तक शांति मार्च निकालेंगे. मार्च का मुख्य उद्देश्य बताया गया है कि लोगों में धर्म के हिसाब से भेदभाव नहीं होना चाहिए.

पढ़ें- CAA के समर्थन में सांसद रमेश बिधूड़ी ने की जनसभा, विपक्ष पर साधा निशाना

साथ ही सर्व समाज मोर्चा की ओर से कहा गया कि केंद्र सरकार को पता होना चाहिए कि हिंदू मुस्लिम दोनों समाज के लोग एक हैं और एक ही जगह साथ-साथ रहना चाहते हैं. इसलिए किसी भी प्रकार से जनता में मतभेद की भावना उजागर ना करें. इसी मुद्दे को लेकर सर्व समाज ने अपनी मांगों को केंद्र सरकार तक पहुंचाने के लिए शांति मार्च का आह्वान किया है.

यह संगठन रहेंगे शामिल

कांग्रेस, भाकपा, माकपा, माकपा माले, बहुजन समाज पार्टी, आप, स्वराज इंडिया, भगत सिंह विचार मंच, शेखावाटी, किसान मंच, अंबेडकर स्मृति संस्थान, मेघवंशी चेतना संस्थान, मेघवाल महासभा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी नौजवान सभा, एसएफआई, एनएसयूआई, सीटू, किसान सभा, किसान महासभा, मुस्लिम वेलफेर फ्रंट, इत्ताहदुल, मुस्लिम ज्याते, इस्लामी हिंद सहित अनेक संगठन सर्व समाज मोर्चा में शिरकत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details