राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 26, 2019, 7:46 PM IST

ETV Bharat / state

झुंझुनू में 30 लाख रुपए की हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी

हरियाणा के बॉर्डर पर होने की वजह से अवैध शराब के जखीरे झुंझुनू से होकर निकलते हैं. इस बार आबकारी विभाग ने यहां पर सक्रितया दिखाते हुए एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इस कार्रवाई में आबकारी विभाग ने करीब 30 लाख 50 हजार रुपए कीमत की शराब पकड़ी है.

Haryana made liquor caught in Jhunjhunu, 30 lakh rupees liquor caught in Jhunjhunu, झुंझुनू में हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी, झुंझुनू में 30 लाख रुपए की शराब पकड़ी, झुंझुनू आबकारी विभाग न्यूज

झुंझुनू. आबकारी विभाग के दल ने झुंझुनू में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 30 लाख रुपए की हरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी है. जानकारी के अनुसार विभाग के अधिकारियों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जोधपुर नंबर का एक ट्रक हरियाणा से अवैध शराब भरकर झुंझुनू के रास्ते से आगे गुजरात जाएगा.

झुंझुनू में आबकारी विभाग ने की कार्रवाई, हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी

इस पर टीम की ओर से अग्रसेन सर्किल पर नाकाबंदी की गई. इसी दौरान एक ट्रक आया और टीम ने उसको घेराबंदी कर रोका. चालक बाड़मेर के सेडवा निवासी नवाब खान पुत्र खानूखान तथा अन्य व्यक्ति बाड़मेर का ही निवासी कुर्बान पुत्र अब्दुल्ला अंदर बैठे हुए थे. उनसे पूछताछ करने पर ट्रक में प्लास्टिक के बोरे होना बताया. टीम ने अंदर तलाशी ली तो उसमें हरियाणा निर्मित अवैध शराब पाई गई.

यह भी पढ़ें : अहम फैसले : पूर्व सैनिकों की समस्याओं को लेकर लगेगा 'मंत्री दरबार', सभी जिलों में खुलेंगे सेना भर्ती के निःशुल्क ट्रेनिंग सेंटर

शराब की 7800 बोतलें ले जाई जा रही थी

आबकारी विभाग अधिकारियों के अनुसार ट्रक में अलग-अलग अंग्रेजी शराब के ब्रांडों के 650 कार्टून में शराब भरी थी. जिनकी गिनती करवाई गई तो 7800 बोतलें पाई गई. जिनकी अनुमानित लागत लगभग 30 लाख 50 हजार रुपए आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details