राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'तीसरी आंख' करेगी शहर की निगरानी, वार्डों में लगाए गए 16 CCTV कैमरे

झुंझुनू में मेरा मोहल्ला-मेरा वार्ड सुरक्षित अभियान के तहत वार्ड 39, 46 और 47 में 16 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं. इन कैमरों से अवांछनीय गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी. जिससे शहर को अपराध मुक्त बनाने में मदद मिलेगी.

By

Published : Dec 24, 2020, 6:11 PM IST

16 CCTV camera installed in Jhunjhunu, Jhunjhunu latest news
झुंझुनूं में 16 CCTV कैमरा लगाए गए है

झुंझुनू. जन सहयोग और पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में शहर के गली-मोहल्लों में आने-जाने वालों पर नजर रखने के लिए गुरुवार को मेरा मोहल्ला-मेरा वार्ड सुरक्षित अभियान की शुरुआत हुई. एसपी जेसी शर्मा और सभापति नगमा बानो ने वार्ड 39 स्थित धर्मदास भवन में शहर के तीन वार्डों 39, 46 और 47 में जन सहभागिता और इन क्षेत्रों के वार्डवासी भामाशाहों के सहयोग से लगाए गए CCTV कैमरों का बटन दबा कर शुभारंभ किया.

झुंझुनूं में 16 CCTV कैमरा लगाए गए है

मुख्य अतिथि एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने कहा कि इस अभियान के तहत शहर के समस्त रास्तों, गलियों, बाजार और घरों को पूरी तरह सुरक्षित करने का काम पार्षद, आमजन और भामाशाहों के सहयोग से किया जाएगा. इन कैमरों से अवांछनीय गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी. यह अभियान पूरे जिले में चलाया जाएगा.

शहर को अपराध मुक्त रखने में मिलेगी मदद

सभापति नगमा बानो ने कहा कि इस पहल से शहर को अपराध मुक्त बनाने में मदद मिलेगी. शहर कोतवाल मदन कड़वासरा ने कहा कि जल्दी ही सीएलजी की बैठक बुलाकर शहर के सभी वार्डों में CCTV कैमरे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा. हैल्पिंग हैंड्स के मोहम्मद इब्राहिम खान ने भी अपने विचार रखे.

पढ़ें-झुंझुनूं: पुलिस ने इलाके के अपराधी को किया गिरफ्तार, जिंदा कारतूस समेत हथियार जब्त

कार्यक्रम संयोजक उमाशंकर महमिया एवं श्रीकांत पंसारी ने बताया कि इन तीनों वार्ड में सवा लाख रुपए की लागत के अत्याधुनिक एचडी 5 मेगापिक्सल नाइट विजन आईपी 16 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details