राजस्थान

rajasthan

खेत से चारा काट ला रहे युवक की 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत

झालावाड़ के घाटोली थाना क्षेत्र में एक युवक की 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई. युवक खेत से चारा काटकर लौट रहा था.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 27, 2023, 5:44 PM IST

Published : Sep 27, 2023, 5:44 PM IST

Youth electrocuted due to current
11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत

झालावाड़. जिले के घाटोली थाना क्षेत्र में बुधवार को खेत से चारा काट ला रहे एक 25 वर्षीय युवक की 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ जाने से मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर घाटोली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची व शव को अपने कब्जे में लेकर अकलेरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया.

पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा. इधर मामले में जानकारी देते हुए घाटोली थाना प्रभारी मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि घाटोली थाना क्षेत्र के झिकड़ी पुलिया के समीप एक खेत पर दंपती द्वारा चारा काटकर ले जाया जा रहा था. 25 वर्षीय रामस्वरूप लोधा सिर पर चारे की गठरी लेकर आगे चल रहा था. ऐसे में खेत में पहले से टूटे पड़े 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गया. इस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बाद में आसपास के लोगों ने विद्युत विभाग को इसकी सूचना दी और बिजली बंद करवाई गई.

पढ़ें:करंट की चपेट में आने से बच्ची की मौत, देखने जा रही थी जन्माष्टमी का कार्यक्रम

फिलहाल पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर अकलेरा के स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया है. जहां पर परिजनों के पर्चा बयान लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद मृतक के शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. बता दें कि झालावाड़ जिले में एक माह में 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत की यह दूसरी घटना है. इससे पूर्व भी मकान की छत से निकल रही 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर छत पर गिर जाने से छत रिपेयर कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details