राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ : अवैध बजरी खनन करते ढहा मिट्टी का टीला, दो की मौत

By

Published : Jun 9, 2020, 2:16 PM IST

झालावाड़ के हरनावदा पिथा के समीप नदी से अवैध रेत खनन करते समय मिट्टी का टीला ढहने से 3 लोग दब गए. जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई और एक का डग अस्पताल में इलाज जारी है.

डग में अवैध बजरी, झालावाड़ में मिट्टी ढहा,  jhalawar news, rajasthan news,  etvbharat news,  soil collapse in jhalawar, पिड़ावा थाना पुलिस
दो की मौत

झालावाड़. जिले के पिड़ावा थाना क्षेत्र के हरनावदा पिथा के समीप नदी में से अवैध रेत खनन करते समय मिट्टी का टीला ढहने से 3 लोग दब गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा एक महिला और एक पुरुष को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं, घायल व्यक्ति का उपचार डग अस्पताल में जारी है.

मिट्टी का टीला ढहने से दो की मौत

जानकारी के अनुसार पिड़ावा थाना क्षेत्र के हरनावदा पिथा के समीप नदी में से अवैध रेत खनन करते समय मिट्टी का टीला ढहने से 3 लोग दब गए. ग्रामीणों और प्रशासन की मदद से तीनों को बाहर निकाला गया, साथ ही घायल व्यक्तियों को तत्काल उपचार के लिए डग अस्पताल लाया गया.

पढ़ेंःमौसेरी बहन की हत्या कर भाई ने की खुदकुशी...यूपी का रहने वाला है युवक

जिसके बाद डॉक्टरों द्वारा एक महिला गुड्डी बाई और एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया. जिसके बाद दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं, तीसरे घायल का उपचार शुरू किया गया है. फिलहाल व्यक्ति की हालत में सुधार है.

सूचना पर पिड़ावा डीएसपी धन्नाराम और सीआई महेश चारण मौके पर पहुंचे. साथ ही मृतक के परिजन भी डग अस्पताल पहुंचे. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. वहीं, डीएसपी धन्नाराम ने बताया कि हरनावदा पीथा के समीप नदी में मिट्टी का टीला ढहने से तीन लोग दब गए. हालांकि, हरनावदा पिथा गांव पिड़ावा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, लेकिन अस्पताल नजदीक होने के चलते उन्हें डग पहुंचाया गया.

पढ़ेंःराजस्थान हज वेलफेयर सोसायटी की मांग, 2021 में हज पर जाने वालों के साथ 2020 में चुने गए लोगों को भी दी जाए तवज्जो

जहां डॉक्टर द्वारा दोनों को मृत घोषित कर दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया. वहीं, घायल युवक का उपचार शुरू किया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतक के साथ आए परिजनों का कहना है कि मिट्टी खोदते समय मिट्टी का टीला ढहने से यह हादसा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details