राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में कोरोना काल में शहीद होने वाले नर्सिंग कर्मियों को कैंडल जलाकर दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : May 13, 2021, 9:52 AM IST

झालावाड़ में इंटरनेशनल नर्सेज डे पर नर्सिंग कर्मियों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर नर्सिंग कर्मियों ने कहा कि वे पूरे मन से सेवा में जुटे हैं. इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में शहीद हुए नर्सिंग कर्मयों के लेए क्लेम के भुगतान की मांग की.

इंटरनेशनल नर्सेज डे, Jhalawar news
झालावाड़ में इंटरनेशनल नर्सेज डे पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम

झालावाड़. जिला अस्पताल में नर्सिंग कर्मियों ने अंतरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस मनाया. इस अवसर पर नर्सेज दिवस की संध्या पर अस्पताल में कार्यरत नर्सिंग कर्मियों ने कोरोना काल में अपनी सेवाएं देते हुए जान गंवाने वाले नर्सिंग कर्मियों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी. साथ ही नर्सिंग की जन्म दात्री फ्लोरेंस नाइटेंगल को भी याद किया.

झालावाड़ में इंटरनेशनल नर्सेज डे पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम

नर्सेज संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव ने बताया कि वह शरीर से तो अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ऐसे में नर्सिंग दिवस पर उन्होंने रक्तदान करके भी लोगों का जीवन बचाने का प्रयास किया है. इसके अलावा उन्होंने अपने वह साथी जो कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा करते हुए शहीद हो गए, उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने बताया कि कोरोना काल में तमाम मुश्किलों के बावजूद न तो उनका हौसला कम हुआ है, न ही उनकी हिम्मत टूटी है. उन्हें सिर्फ दुख इस बात का होता है कि ऑक्सीजन, बेड्स और अन्य संसाधनों के अभाव में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें.Rajasthan Corona Update : राजस्थान में बीते 24 घंटे में मिले 16384 कोरोना संक्रमित, 164 मरीजों की हुई मौत

उन्होंने कहा कि फिर भी नर्सिंग कर्मी पूरे मनोयोग से लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं और जब तक यह कोरोना महामारी न सिर्फ प्रदेश बल्कि पूरे भारत से खत्म नहीं हो जाएगी, तब तक इसी प्रकार सेवा करते रहेंगे. इस दौरान उन्होंने मांग की कि कोरोना काल में मरीजों की सेवा करते हुए शहीद होने वाले नर्सिंग कर्मियों को तत्काल सरकार क्लेम का भुगतान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details